कूड़ा डालने का स्थान परिवर्तन करने को लेकर ग्रामीणों ने किया हंगामा

संवाद सहयोगी धौलाना छत्ता मोहल्ला में जाहरवीर मंदिर के समीप वर्षों से बने कूड़ा घर को ह

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 05:47 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 05:47 PM (IST)
कूड़ा डालने का स्थान परिवर्तन करने को लेकर ग्रामीणों ने किया हंगामा
कूड़ा डालने का स्थान परिवर्तन करने को लेकर ग्रामीणों ने किया हंगामा

संवाद सहयोगी, धौलाना:

छत्ता मोहल्ला में जाहरवीर मंदिर के समीप वर्षों से बने कूड़ा घर को हटाने को लेकर ग्रामीण और प्रधान आमने सामने आ गए। ग्रामीणों ने कूड़ा घर के आसपास पड़ी जमीन पर हुए अवैध कब्जों को हटाने की मांग की। आरोप है कि कूड़ा घर के लिए चिह्नित जमीन गांव से काफी दूर है। ऐसे में ग्रामीणों को कूड़ा डालने जाने में परेशानी होगी। हालांकि प्रधान ने गाड़ी लगाने की बात कही, लेकिन ग्रामीण हंगामा करते रहे। पुलिस ने पहुंचकर मामला शांत कराया।

गांव के छत्ता मोहल्ला स्थित जाहरवीर मंदिर के पीछे ग्राम समाज द्वारा आवंटित भूमि पर कई वर्षों से आसपास के मोहल्लों का कूड़ा पड़ रहा है। वर्तमान में गांव से दूर चिह्नित भूमि पर कूड़ा घर स्थान्तरित कर दिया गया। मंदिर के पीछे जमा कूड़े की साफ सफाई चल रही है और मट्टी का भराव भी किया जा रहा है, जिसका लोगों ने विरोध किया और कूड़ा घर के आसपास अवैध कब्जे का आरोप लगाते हुए जमीन को कब्जा मुक्त कराने की मांग की। शिकायतकर्ता अनंगपाल सिंह का कहना है कि जो स्थान अब कूड़ा डालने के लिए चिह्नित किया गया है वह गांव से दूर है और वहां पर कूड़ा डालने की कोई व्यवस्था भी नहीं की गई है। ऐसे में ग्रामीणों को वहां तक कूड़ा ले जाने में परेशानी होगी। उनका कहना है कि जिस स्थान पर वर्तमान में कूड़ा घर बना हुआ है उस पर भूमाफिया कब्जा करना चाहते हैं इसलिए कूड़ा घर स्थानांतरित किया जा रहा है। ग्राम प्रधान अतीक अहमद का कहना है कि कूड़ा घर के लिए एकांत में जगह चिह्नित की गई है। गांव से कूड़ा उठाने के लिए गाड़ी की व्यवस्था की गई।

सूचना पर थाना प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार पांडे ने पहुंचकर मामला शांत कराया। थाना प्रभारी निरीक्षक का कहना है कि लोगों ने लिखित में शिकायत दी है, जिस पर जांच की जाएगी।

chat bot
आपका साथी