छिजारसी टोल प्लाजा पर हंगामा, मारपीट और साधु की कार के तोड़ने का आरोप, कर्मचारी ने कहा- खुद से टूटे

आरोप है कि इसके चलते टोल प्लाजा कर्मियों ने साधुओं के साथ अभद्रता की और कार के शीशें क्षतिग्रस्त कर दिए। शुक्र रहा कि अन्य कारों का काफिला टोल प्लाजा से काफी आगे निकल गया था । पुलिस के पास अभी शिकायत नहीं पहुंची है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sat, 29 May 2021 07:44 PM (IST) Updated:Sat, 29 May 2021 07:44 PM (IST)
छिजारसी टोल प्लाजा पर हंगामा, मारपीट और साधु की कार के तोड़ने का आरोप, कर्मचारी ने कहा- खुद से टूटे
डासना देवी मंदिर के महंत के काफिले में शामिल थी साधु की कार

पिलखुवा [संजीव वर्मा]। छिजारसी टोल प्लाजा पर शनिवार सुबह फिजा बिगड़ते-बिगड़ते रह गई। डासना देवी मंदिर के महंत की कारों को काफिला टोल प्लाजा से गुजरा। इसी बीच एक कार से टोल प्लाजा का बेरियर क्षतिग्रस्त हो गया। आरोप है कि इसके चलते टोल प्लाजा कर्मियों ने साधुओं के साथ अभद्रता की और कार के शीशें क्षतिग्रस्त कर दिए। शुक्र रहा कि अन्य कारों का काफिला टोल प्लाजा से काफी आगे निकल गया था। अन्यथा बड़ा मामला होने की संभावना से इन्कार नहीं किया जा सकता था। दूसरी तरफ पुलिस का कहना है कि शिकायत मिलने पर जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

जनपद गाजियाबाद के थाना मसूरी थानांतर्गत कस्बा डासना में प्राचीन देवी का एक विशाल विख्यात मंदिर हैं। इस मंदिर के महंत महाराज यति नरसिंहानंद सरस्वती है। मंदिर में महंत के अलावा दर्जनों साधु भी रहते हैं। शनिवार सुबह करीब साढ़े दस बजे महंत महाराज यति नरसिंहानंद अपने दर्जनों साथियों और भक्तों के साथ कारों में सवार होकर किसी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मेरठ जा रहे थे। जैसे ही उनकी कारों का काफिला छिजारसी टोल प्लाजा पर पहुंचा, तो वहां तैनात कर्मी ने प्लाजा की इमरजेंसी लाइन संख्या नौ को खोल दिया और महंत महाराज का काफिला निकल गया।

बताया जाता है कि उनके काफिला की एक गाड़ी पीछे रह गई। आरोप है कि उक्त गाड़ी के वहां पहुंचने पर प्लाजा कर्मी के उसमें सवार साधुओं से अभद्रता करते कार के शीशें तोड़ दिए और मारपीट की। इसके चलते टोल प्लाजा पर करीब आधा घंटे तक हंगामा हुआ। पुलिस ने पहुंचकर मामला शांत कराया। तब जाकर साधुओं की कार मेरठ की ओर रवाना हुई।

टोल प्लाजा कर्मियों ने उनके साथियों के साथ अभद्रता और मारपीट कर गाड़ी को क्षतिग्रस्त किया है। मेरठ कार्यक्रम में पहुंचने के चलते थाने पर तहरीर नहीं दे सकें हैं। शाम को वापस पहुंचने पर प्लाजा कर्मियों के खिलाफ थाने पर तहरीर दी जाएगी।

महंत महाराज यति नरसिंहानंद सरस्वती

साधु की कार स्वयं प्लाजा की लेन संख्या नौ पर लगे बेरियर से टकरा गई। इस कारण कार का शीशा टूट गया। इसके बाद वहां पर पहुंचे अन्य साधुओं द्वारा टोल कर्मियों के साथ मारपीट की गई है। आपस में बात कर मामला शांत कर दिया गया हैं।

अरविंद चौहान, प्रबंधक टोल प्लाजा

पुलिस ने कहा

मामले में किसी पक्ष की तरफ से कोई तहरीर नहीं दी गई है। तहरीर मिलने के बाद साक्ष्यों के आधार पर सही कार्रवाई की जाएगी।

सुबोध कुमार सक्सेना, थाना प्रभारी निरीक्षक

chat bot
आपका साथी