कटआउट : 185 स्ट्रीट वेंडर्स ने ऋण के लिए भरे आवेदन फार्म

पीएम स्ट्रीट वेंडर्स आत्मनिर्भर निधि के तहत ठेला और खोमचा वालों को 10 हजार रुपये तक का लोन मिलेगा। हालांकि शहर के स्ट्रीट वेंडर्स लोन के लिए आकर्षित नहीं हो सके हैं। जनपद में अभी तक महज 1

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 06:45 PM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2020 06:45 PM (IST)
कटआउट : 185 स्ट्रीट वेंडर्स ने ऋण के लिए भरे आवेदन फार्म
कटआउट : 185 स्ट्रीट वेंडर्स ने ऋण के लिए भरे आवेदन फार्म

जागरण संवाददाता, हापुड़

पीएम स्ट्रीट वेंडर्स आत्मनिर्भर निधि के तहत ठेला और खोमचा वालों को 10 हजार रुपये तक का लोन मिलेगा। हालांकि शहर के स्ट्रीट वेंडर्स लोन के लिए आकर्षित नहीं हो सके हैं। जनपद में अभी तक महज 185 वेंडर्स ने आवेदन किया है। परियोजना अधिकारी डूडा वाइएस गौतम ने वेंडर्स से ऋण के लिए आवेदन करने की अपील की है। ताकि उन्हें योजना का लाभ दिलाया जा सके।

परियोजना अधिकारी डूडा योगराज सिंह गौतम ने बताया कि योजना के तहत लोन के लिए गारंटर की जरूरत नहीं है। एक साल में रकम चुकाने में सात प्रतिशत ब्याज पर छूट है। वरना सामान्य ब्याज चुकाना होगा। डिजिटल ट्रांजेक्शन पर प्रति महीने 100 रुपये का कैश बैक भी मिलेगा। लॉकडाउन के चलते रेहड़ी और पटरी कारोबारियों का धंधा प्रभावित हो गया है। उनके कारोबार को परवान चढ़ाने के लिए पीएम स्ट्रीट वेंडर्स आत्मनिर्भर निधि लागू हो गई। ताकि यह लोग कारोबार बेहतर कर सकें। लोन के लिए फल-सब्जी, सैलून, लौंड्री, पान की दुकानें, रेहड़ी वाले फार्म भर सकते हैं। जिले के चार नगरीय निकायों में स्ट्रीट वेंडर्स का चयन किया गया था, जिनमें सिर्फ हापुड़ में ही 1500 से अधिक वेंडर हैं। योजना के तहत नगर पालिका और नगर पंचायत कार्यालय में आवेदन मांगे गए थे, जिनमें से हापुड़ नगर पालिका में 105, गढ़मुक्तेश्वर में 37, पिलखुवा में 03 और नगर पंचायत बाबूगढ़ में 37 वेंडरों ने आवेदन किया है। वाइएस गौतम ने बताया कि जल्द ही आवेदनों की जांच करके योजना का लाभ दिलाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी