सिर्फ नाम बदलते ही दोगुना हो गया ट्रेनों का किराया

जागरण संवाददाता हापुड़ रेलवे अब साधारण ट्रेनों को स्पेशल ट्रेनों का नाम देकर चला रहा

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 07:11 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 07:11 PM (IST)
सिर्फ नाम बदलते ही दोगुना हो गया ट्रेनों का किराया
सिर्फ नाम बदलते ही दोगुना हो गया ट्रेनों का किराया

जागरण संवाददाता, हापुड़

रेलवे अब साधारण ट्रेनों को स्पेशल ट्रेनों का नाम देकर चला रहा है। 26 अक्तूबर से हापुड़ और पिलखुवा रेलवे स्टेशन पर एक और ट्रेन का ठहराव होने लगा है। अब हापुड़ स्टेशन पर पांच जोड़ी कोविड-19 स्पेशल ट्रेन और चार जोड़ी त्योहार स्पेशल ट्रेनों का ठहराव हो रहा है, लेकिन नाम बदलकर चलाई गईं त्योहार स्पेशल ट्रेनों का किराया भी करीब दोगुना कर दिया गया है।

आला हजरत एक्सप्रेस को बरेली-भुज मे ल एक्सप्रेस बनाकर चलाया जा रहा है। 26 अक्टूबर से ही इस ट्रेन का संचालन शुरू हुआ है। यह ट्रेन बरेली से सुबह 6.35 बजे चलकर हापुड़ 9.53 बजे पहुंच रही है। दो मिनट रुककर पिलखुवा 10.08 बजे पहुंच ही है। इस स्टेशन पर भी दो मिनट का ठहराव दिया गया है। भुज पहुंचने का समय अगले दिन सुबह साढ़े नौ बजे का है। इस ट्रेन के चलने के बाद अब हापुड़ रेलवे स्टेशन पर चार जोड़ी ट्रेनों का ठहराव हो गया है।

इन त्योहार स्पेशल ट्रेनों के चलने से यात्रियों को त्योहार पर अपने घर जाने के लिए राह तो मिली है, लेकिन इस ट्रेन का किराया पहले के मुकाबले दोगुना हो गया है, जिससे यात्रियों की जेब पर भारी असर पड़ रहा है। आला हजरत एक्सप्रेस में तृतीय एसी का किराया करीब 1400 रुपये है। इसके अलावा द्वितीय एसी का किराया करीब 2100 रुपये वहीं, स्लीपर का करीब 500 रुपये कर दिया है। जबकि पहले इस ट्रेन का किराया इससे करीब-करीब आधा ही था।

सीएमआइ आनंद पाल ने बताया कि त्योहार स्पेशल ट्रेन का किराया अधिक ही होता है। कोविड स्पेशल ट्रेनों के नियमानुसार आरक्षित श्रेणी का टिकट ही यात्रियों को मिल सकेगा।

chat bot
आपका साथी