देरी से आ रहीं रेलगाड़ियां, घटी यात्रियों की संख्या

जागरण संवाददाता, हापुड़ कोहरे के कारण रेलगाड़ियों के देरी से आने का सिलसिला जारी

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Jan 2018 04:59 PM (IST) Updated:Fri, 05 Jan 2018 04:59 PM (IST)
देरी से आ रहीं रेलगाड़ियां, घटी यात्रियों की संख्या
देरी से आ रहीं रेलगाड़ियां, घटी यात्रियों की संख्या

जागरण संवाददाता, हापुड़

कोहरे के कारण रेलगाड़ियों के देरी से आने का सिलसिला जारी है। इसलिए आम दिनों की अपेक्षा स्टेशन पर यात्रियों की संख्या घट रही है। इस कारण यात्री रेलगाड़ी से यात्रा करने के बजाय सड़क मार्ग से यात्रा करना बेहतर मान रहे हैं। शुक्रवार को भी अधिकांश रेलगाड़ी निर्धारित समय से घंटों देरी से पहुंची। सुबह के समय यात्रियों से खचाखच भरा रहने वाला रेलवे स्टेशन वीरान सा दिखाई दे रहा था।

ये रेलगाड़ियां आईं देरी से

स्टेशन अधीक्षक मुनीराम मीना ने बताया कि शुक्रवार को रक्सौल से दिल्ली जाने वाली सत्याग्रह एक्सप्रेस निर्धारित समय से तीन घंटे की देरी से पहुंची। बरेली से भुज जाने वाली आला-हजरत एक्सप्रेस एक घंटा की देरी से पहुंची। आनंद विहार से सहरसा जाने वाली जनसाधारण एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से दस घंटे देरी से पहुंची। लखनऊ से मेरठ जाने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से साढ़े 13 घंटे की देरी से पहुंची। मेरठ सिटी से लखनऊ जाने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस आठ घंटा की देरी से पहुंची। लालगढ़ से डिब्रूगढ़ जाने वाली अवध-असम एक्सप्रेस साढ़े सात घंटे की देरी से पहुंची।

इंटरसिटी एक्सप्रेस को किया गया रद : स्टेशन अधीक्षक मुनीराम मीना ने बताया कि कोहरे और देरी से चलने के कारण शुक्रवार को बरेली से नई दिल्ली की ओर जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस को रद कर दिया गया। शनिवार को लखनऊ से आने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस को रद करने का फैसला किया गया है। यह रेलगाड़ी पिछले काफी दिनों से घंटों की देरी से आ रही है।

कोहरे ने धीमी की रेलगाड़ियों की रफ्तार

स्टेशन अधीक्षक मुनीराम मीना ने बताया कि पिछले काफी दिनों से कोहरे का जबरदस्त प्रकोप चल रहा है। इस कारण रेलगाड़ियों की गति को धीमा कर दिया। जो रेलगाड़ी 100-120 किमी प्रति घंटे की गति से आती है, उसकी गति घटकर केवल 40 किमी प्रति घंटा पर पहुंच गई है। इसलिए रेलवे को आय में भी नुकसान उठाना पड़ रहा है।

chat bot
आपका साथी