ट्रैक्टर मार्च में क्षेत्र से सैकड़ों किसान होंगे शामिल

संवाद सहयोगी गढ़मुक्तेश्वर- ब्रजघाट नए कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलन कर रहे किसान 26

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 08:26 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 08:26 PM (IST)
ट्रैक्टर मार्च में क्षेत्र से सैकड़ों किसान होंगे शामिल
ट्रैक्टर मार्च में क्षेत्र से सैकड़ों किसान होंगे शामिल

संवाद सहयोगी गढ़मुक्तेश्वर- ब्रजघाट: नए कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलन कर रहे किसान 26 जनवरी को दिल्ली में ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे, जिसे सफल बनाने को किसान संगठन अपनी तैयारी में जुटे हुए हैं। नए कृषि कानूनों के विरोध में कड़कड़ाती सर्दी के बीच दो माह से किसान दिल्ली में सड़कों पर डेरा डालकर आंदोलन कर रहे हैं, जिन्होंने 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली में ट्रैक्टर मार्च निकालने की घोषणा की हुई है। जिसे सफल बनाने को किसान संगठनों समेत कई राजनीतिक दल भी पूरी तरह सक्रिय चल रहे हैं।

भाकियू भानु के प्रदेश महासचिव सरनजीत गुर्जर ने गांव लोदीपुर में हुई पंचायत में कहा कि केंद्र सरकार इस आंदोलन को महज पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश जुड़ा मानने की भूल न करे, क्योंकि बुरी तरह आक्रोशित चल रहे किसान 26 जनवरी को दिल्ली में अपनी ताकत दिखाने के लिए पूरी तरह आतुर हैं।

उन्होंने दावा किया कि 26 जनवरी को होने वाले ट्रैक्टर मार्च में क्षेत्र के सैकड़ों किसान उनके नेतृत्व में अपने ट्रैक्टरों पर सवार होकर दिल्ली को कूच करेंगे।

पंचायत की खबर मिलते ही एसडीएम, सीओ और थाना प्रभारी भाकियू नेता सरनजीत के आवास पर पहुंच गए, जिन्होंने क्षेत्र की अमन शांति से किसी भी प्रकार की खिलवाड़ न करने का संकल्प दिलाया।

-----------

--गंगा पार से बड़ी मात्रा में दिल्ली को जा रहे हैं किसान

कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली में 26 जनवरी को होने वाले ट्रैक्टर मार्च में शामिल होने के लिए गंगा पार से जुड़े मुरादाबाद, अमरोहा, रामपुर, बरेली, संभल गोरखपुर, लखीमपुर खीरी, बदायूं, बिजनौर समेत विभिन्न जनपदों के किसानों का जत्था लगभग 162 ट्रैक्टरों पर सवार होकर ब्रजघाट गंगा पुल को पार कर आगे के लिए रवाना हुआ। प्रत्येक ट्रेक्टर ट्राली में 15 से 20 किसान सवार थे। किसान आंदोलन के लिए कई किसान अपने प्राइवेट वाहनों से भी रवाना हो रहे हैं। इस दौरान ब्रजघाट पहुंचने पर यहां तैनात पुलिस द्वारा उनके वाहनों की चेकिग करने के साथ ही नाम, पता और मोबाइल नंबर भी रजिस्टर में दर्ज किया गया। दिल्ली को जा रहे किसान नेताओं ने कहा किसानों के दिल्ली जाने का सिलसिला इसी तरह चलता रहेगा, क्योंकि केंद्र सरकार के अड़ियल रवैये से उनमें भारी रोष व्याप्त है।

chat bot
आपका साथी