दीवाली पर बाजारों में होगी पुख्ता सुरक्षा, तैनात रहेगी खाकी

जागरण संवाददाता हापुड़ दीवाली के मद्देनजर पुलिस-प्रशासन ने जनपद में सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त कर

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 08:33 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 08:33 PM (IST)
दीवाली पर बाजारों में होगी पुख्ता सुरक्षा, तैनात रहेगी खाकी
दीवाली पर बाजारों में होगी पुख्ता सुरक्षा, तैनात रहेगी खाकी

जागरण संवाददाता, हापुड़ :

दीवाली के मद्देनजर पुलिस-प्रशासन ने जनपद में सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त करने की कवायद शरू कर दी है। जनपद के संवेदनशील स्थानों पर खाकी सतर्कता के साथ तैनात रहेगी। एएसपी ने पुलिस क्षेत्राधिकारियों व थाना प्रभारियों को इलाके में गश्त करने के साथ ही होटल, महत्वपूर्ण संस्थानों और शैक्षणिक संस्थानों के पदाधिकारियों के साथ शांति समिति की बैठक करने के आदेश दिए है। इसके अलावा मंदिरों, बाजारों और अन्य भीड़ भाड़ वाली जगहों पर संदिग्ध व्यक्तियों व लावारिस वाहनों की चेकिग करने के लिए निर्देशित किया है।

अपर पुलिस अधीक्षक सर्वेश कुमार मिश्रा ने बताया कि दिवाली के दौरान होने वाली लूट, स्नैचिग, चोरी व छेड़छाड़ जैसी घटनाओं को रोकने के लिए संवेदनशील जगहों पर पुलिसकर्मी सादे कपड़ों में तैनात रहेंगे। कानून व्यवस्था बनाए रखने में कोई समस्या न हो, इसलिए पुलिसकर्मियों की छुट्टी रद्द कर दी गई है। सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर शहर के संवेदनशील और अतिसंवेदनशील इलाकों में पुलिस बल तैनात होगा। पुलिसकर्मी सादे कपड़ों में भी तैनात रहकर संदिग्धों पर विशेष नजर रखेंगे।

ताकि, बाजारों में सामान की खरीदारी के लिए उमड़ने वाली भीड़ को लेकर लोगों को किसी तरह की परेशानी नहीं हो सके। मंदिरों पर भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे। असामाजिक तत्वों पर पैनी नजर रखने व गड़बड़ी की आशंका पर उनके विरूद्ध कार्रवाई होगी। पुलिस को पटाखा बेचने वालों पर विशेष नजर रखने का निर्देश दिए गए हैं। पटाखा बेचने पर दुकानदारों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। सुरक्षा में किसी भी प्रकार की चूक नहीं होने दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी