सीएम के पिलखुवा आगमन पर नहीं लगेगा जाम, हाई-वे पर दो और धौलाना रोड पर बनेगी तीन पार्किंग

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 22 सितंबर को धौलाना विधानसभा के पिलखुवा में जनसभा की तैयारी को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों ने किया निरीक्षण किया। दो पार्किंग हाईवे और तीन धौलाना रोड पर बनाने के लिए तैयारियां चल रही है।

By Jagran News NetworkEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 04:23 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 04:23 PM (IST)
सीएम के पिलखुवा आगमन पर नहीं लगेगा जाम, हाई-वे पर दो और धौलाना रोड पर बनेगी तीन पार्किंग
हापुड़ के पिलखुवा में मुख्‍यमंत्री की जनसभा के लिए वाहनों को खड़ा करने के लिए पार्किंग बनाते हुए

हापुड़ [संजीव वर्मा]। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 22 सितंबर को धौलाना विधानसभा के पिलखुवा में जनसभा को लेकर संशय बरकरार है। सीएम के कार्यक्रम को लेकर अभी तक कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है। लेकिन जिला प्रशासन के तमाम अधिकारी तैयारियों को अमली जामा पहनाने में लगे हुए है। कार्यक्रम में किसी तरह की कमी ना रह जाए इसके लिए लगातार जगहों को चयन चल रहा है। जनसभा में शामिल होने वाले लोगों के वाहन पार्किंग के लिए शुक्रवार को स्थानों का चयन किया गया।

अपर पुलिस अधीक्षक सर्वेश कुमार मिश्रा ने प्रस्तावित पार्किंग स्थानों का निरीक्षण किया। फिलहाल दो पार्किंग हाईवे और तीन धौलाना रोड पर बनाने के लिए तैयारियां चल रही है। इसके अतिरिक्त खेड़ा गांव से होते हुए हिंडालपुर को जाने वाले रास्ते पर दो पार्किंग विकल्प के तौर पर रखी जाएगी। वाहनों की अधिकता बढ़ने पर इन पार्किंग का इस्तेमाल किया जाएगा। इसके अतिरिक्त जनसभा स्थल को दुरुस्त करने के लिए पीडब्ल्यूडी के अधिकारी लगे हुए है।

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 21 सितंबर को हापुड़ में कलेक्ट्रेट का निरीक्षण करेंगे। इसके बाद 22 सितंबर को पिलखुवा में जनसभा को संबोधित करेंगे। हालांकि अभी तक प्रशासनिक स्तर पर मिनट टू मिनट कार्यक्रम प्राप्त नहीं हुआ है। लेकिन, संभावित कार्यक्रम के चलते जिला प्रशासन तैयारी में जुटा है।

शुक्रवार को अपर पुलिस अधीक्षक सर्वेश कुमार मिश्रा ने शहर में पहुंचकर प्रस्तावित पार्किग स्थलों को निरीक्षण किया। अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि हाईवे पर पिलर नंबर 21 के सामने खाली पड़े मैदान और राणा डिग्री कालेज के सामने पार्किंग स्थल बनाया जाएगा। इसके अतिरिक्त धौलाना रोड पर दो सब्जी मंडी एवं मंडी के पास खाली पड़े प्लाट का पार्किंग के लिए चयन किया गया है।

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सालासर फैक्ट्री के निकट भी दो स्थानों को चयन किया गया है, जो विकल्प के रूप में होगी। वाहनों की संख्या बढ़ने पर इनका इस्तेमाल किया जाएगा । मुख्यमंत्री की जनसभा में बीस हजार से अधिक लोगों के पहुंचने की संभावना है। वहीं जनसभा स्थल की साफ-सफाई को लेकर पीडब्ल्यूडी के अधिकारी जुटे हैं। सफाई के लिए सौ से अधिक कर्मी लगाए गए हुए हैं।

chat bot
आपका साथी