जनपद के तीनों विधायकों को मिले निधि के रूप में डेढ़-डेढ़ करोड़

जागरण संवाददाता हापुड़ कोरोना संक्रमण के चलते विधायक निधि पर लगी रोक हट गई है। इसी

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 09:20 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 09:20 PM (IST)
जनपद के तीनों विधायकों को मिले निधि के रूप में डेढ़-डेढ़ करोड़
जनपद के तीनों विधायकों को मिले निधि के रूप में डेढ़-डेढ़ करोड़

जागरण संवाददाता, हापुड़:

कोरोना संक्रमण के चलते विधायक निधि पर लगी रोक हट गई है। इसी क्रम में जनपद के तीनों विधायकों को शासन की तरफ से डेढ़-डेढ़ करोड़ रुपये की पहली किस्त जारी हो गई है। विधायक निधि के रूप में मिलने वाली इस धनराशि को माननीय प्रस्ताव पर विकास कार्य में लगाएंगे। इसके बाद ही दूसरी किस्त जारी होगी।

वर्ष 2020-21 में कोरोना संक्रमण में शासन ने विधायक निधि पर रोक लगा दी थी। वित्तीय सत्र 2021-22 के लिए विधायकों को तीन-तीन करोड़ रुपये मिलेंगे। मगर इसके लिए दूसरी किस्त तब मिलेगी जब पहली किस्त के रूप में दिए गए डेढ़ करोड़ रुपये का सदुपयोग हो जाएगा। सितंबर में दूसरी किस्त के रूप में डेढ़ करोड़ रुपये मिलने की संभावना है। दरअसल, कोरोना संक्रमण के कारण वर्ष 2020- 21 के लिए विधायक निधि नहीं मिली थी। इसके चलते वह असमंजस में थे कि इस बार भी बजट मिलेगा या नहीं। सरकार ने वर्ष 2022 में विधानसभा चुनाव को देखते हुए विधायकों को अंतिम वर्ष की किस्त में तीन-तीन करोड़ रुपये जारी करने का फैसला लिया है। इसी क्रम में जनपद के तीनों विधायक गढ़, हापुड़ सदर और धौलाना को पहली किस्त के रूप में डेढ़-डेढ़ करोड़ रुपये दिए गए हैं।

जनपद के तीनों विधायक के लिए डेढ़-डेढ़ करोड़ रुपये की पहली किस्त आई है। विधायकों से प्रस्ताव मांगे गए हैं। विधायकों के प्रस्ताव मिलने के बाद उसी के अनुरूप विकास कार्य कराए जाएंगे।-संजय कुमार, जिला विकास अधिकारी

chat bot
आपका साथी