गड्ढों में हुआ सड़क का नामोनिशान खत्म, अधिकारी मूकदर्शक

संवाद सहयोगी धौलाना सरकार के गड्ढा मुक्त सड़क करने के दावों को मसूरी-गुलावठी मार्ग प

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 07:08 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 07:08 PM (IST)
गड्ढों में हुआ सड़क का नामोनिशान खत्म, अधिकारी मूकदर्शक
गड्ढों में हुआ सड़क का नामोनिशान खत्म, अधिकारी मूकदर्शक

संवाद सहयोगी, धौलाना:

सरकार के गड्ढा मुक्त सड़क करने के दावों को मसूरी-गुलावठी मार्ग पलीता लगा रहा है। पिछले एक साल से लगभग डेढ़ किमी लंबी सड़क क्षतिग्रस्त पड़ी है। गड्ढों के बीच सड़क का नामोनिशान समाप्त हो गया है। बारिश बंद होने के बाद भी महीनों तक सड़क पर पानी भरा रहता है। जलभराव के कारण गड्ढों का पता तक नहीं चल पाता है। इस कारण आए-दिन सड़क हादसों में लोग चोटिल हो रहे हैं। पिछले दिनों भी ई-रिक्शा पलटने के चलते तीन सवारियां घायल हो गईं।

प्रशासनिक अधिकारियों की अनदेखी के कारण मसूरी-गुलावठी मार्ग स्थित ग्राम देहरा में सड़क पूरी तरह गड्ढों में तब्दील हो गई है। जलभराव के कारण रोजाना क्षतिग्रस्त सड़क का आकार बढ़ता जा रहा है। खास बात यह है कि यह सड़क औद्योगिक क्षेत्र को जोड़ती है। रोजाना बड़ी संख्या में उद्यमियों एवं फैक्ट्रियों में कार्यरत लोगों का आवागमन हैं। मुसीबतों को सफर तय करके वह आवागमन करने को मजबूर हैं। बृहस्पतिवार को औद्योगिक क्षेत्र से धौलाना एक ई-रिक्शा जा रही थी। पलटने के कारण उसमें सवार धौलाना निवासी शुकंतला, गीता और रमेश घायल हो गए। राहगीरों ने उन्हें अस्पताल में पहुंचाया। जहां से उपचार के बाद वह अपने घर लौट गए।

-----------------

पहले भी हो चुके हैं हादसे:

पिछले दिनों जर्जर सड़क होने के कारण एक बाइक फिसल गई थी। हादसे में महिला की मौत हो गई थी। पिछले एक साल में लगभग इस स्थान पर बड़ी संख्या में दोपहिया वाहन चालक घायल हो चुके हैं। अनेकों बार ग्रामीण एवं उद्यमी प्रशासनिक अधिकारियों से गुहार चुके हैं, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो सका है।

--------------------

क्या कहते हैं ग्रामीण:

देहरा गांव में लंबे से समय से गड्ढे हो रहे हैं। लंबे समय से ध्यान नहीं देने के चलते सड़क गड्ढों में गुम हो गई है। सड़क की खस्ता हालत को लेकर कई बार प्रशासनिक अधिकारियों से शिकायत कर चुके हैं। लेकिन सुनवाई न होने की वजह से समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है।

-- माजिद, निवासी, देहरा

---------------

मसूरी गुलावटी मार्ग की हालत खराब होने से वाहनों की फिटनेस भी फर्क पड़ रहा है। रोजाना आने-जाने वालों के वाहन समय से पहले दम तोड़ रहे है। रात के समय अचानक गड्ढा सामने आने से संतुलन बिगड़ जाता है। जिससे हादसा होता है।

-- नदीम, निवासी, देहरा

--------------------

जलभराव के चलते क्षतिग्रस्त सड़क दम तोड़ रही है। प्रशासन और जनप्रतिनिधि मूकदर्शक बने हुए है। संबंधित विभागों के अधिकारियों ने एक बार भी आकर सड़क की सुध नहीं ली है। इसके चलते ग्रामीणों में अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों के विरुद्ध रोष व्याप्त है।

-- आमिर, निवासी, देहरा

-----------------

क्या कहते हैं अधिकारी:

सड़क की दुर्दशा के बारे में जानकारी है। इस बावत पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को लिखित में अवगत कराया जा चुका है। जलभराव की मुख्य वजह नाले की निकासी बेहतर नहीं होना है। जल्द ही समस्या का समाधान कराया जाएगा।

-- विजय वर्धन तोमर, उपजिलाधिकारी

chat bot
आपका साथी