पैर में गोली लगने से बदमाश घायल, बाल-बाल बचा दारोगा

जागरण संवाददाता हापुड़ थाना बाबूगढ़ व एसओजी टीम और पशु चोरी करने वाले गिरोह के सद

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 06:37 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 06:37 PM (IST)
पैर में गोली लगने से बदमाश घायल, बाल-बाल बचा दारोगा
पैर में गोली लगने से बदमाश घायल, बाल-बाल बचा दारोगा

जागरण संवाददाता, हापुड़

थाना बाबूगढ़ व एसओजी टीम और पशु चोरी करने वाले गिरोह के सदस्यों के बीच शनिवार रात मुठभेड़ हो गई। इस दौरान पैर में गोली लगने से एक बदमाश घायल हो गया। वहीं बुलेट प्रूफ जैकेट में गोली लगने से एक दारोगा की जान बच गई। घायल सहित पुलिस ने चार बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। घायल बदमाश को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। बदमाशों से तीन तमंचे, पांच कारतूस, दो खोखे, दो कटड़े, एक भैंस व मिनी ट्रक बरामद हुए हैं। पुलिस ने बदमाशों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

एसपी दीपक भूकर ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र में बढ़ रही पशु चोरियों पर अकुंश लगाने व आरोपितों की धरपकड़ के लिए थाना बाबूगढ़ प्रभारी निरीक्षक अभिनव पुंडीर व एसओजी प्रभारी नसीम खान के नेतृत्व एक टीम का गठन किया था। शनिवार रात टीम को सूचना मिली कि किठौर की तरफ से कुछ बदमाश मिनी ट्रक में चोरी के पशु लेकर हापुड़ की तरफ आ रहे हैं। सूचना के बाद पुलिस ने गांव छतनौरा के पास किठौर मार्ग पर चेकिग शुरू कर दी। इस दौरान पुलिस को एक संदिग्ध मिनी ट्रक आता दिखाई दिया।

पुलिस ने मिनी ट्रक रोकने का इशारा किया। इस पर मिनी ट्रक सवार बदमाशों ने पुलिस पर फायरिग कर दी। जवाबी फायरिग करते हुए पुलिस ने बदमाशों की घेराबंदी कर ली। इस दौरान पैर में गोली लगने से जनपद मेरठ के थाना मुंडाली क्षेत्र के गांव डेरिया रछौती हाल निवासी थाना किला परीक्षितगढ़ के गांव जिठौला नारंगपुर निवासी सुधीर घायल हो गया। बदमाश के साथी थाना किला परीक्षितगढ़ के गांव अगवानपुर निवासी हसीन, थाना धौलाना क्षेत्र के गांव देहरा हाल निवासी कोतवाली हापुड़ नगर के मोहल्ला मोती कालोनी निवासी अनसार व कोतवाली हापुड़ नगर क्षेत्र के मोहल्ला शिवदयालपुरा निवासी आस मोहम्मद उर्फ आशु को गिरफ्तार कर लिया है।

--------

बाल-बाल बचा दारोगा-

- एसपी ने बताया कि पुलिस मुठभेड़ के दौरान बदमाशों द्वारा चलाई गई गोली थाना बाबूगढ़ में तैनात दारोगा जब्बार अहमद की बुलेट प्रूफ जैकेट में लग गई। इस कारण दारोगा की जान बच गई। अगर दारोगा ने बुलेट प्रूफ जैकेट नहीं पहनी होती तो अनहोनी हो सकती थी।

--------

पशु चोरी के बाद पैठ में बेचते थे -

- एसपी ने बताया कि जनपद मेरठ, बुलंदशहर व हापुड़ के विभिन्न थानों पशु चोर गिरोह के सदस्य सुधीर पर 11, अनसार पर 06, हसीन पर 07 व आस मोहम्मद उर्फ आशु पर 05 मुकदमें दर्ज हैं। सभी आरोपित शातिर किस्म के अपराधी है। पशु चोरी की वारदात को अंजाम देने के बाद वह पशुओं के आसपास के जनपदों में लगने वाली पशु पैठ में बेच देते थे। इसके बाद मिली रकम को आपस में बांट लेते थे।

chat bot
आपका साथी