अभद्रता मामले में पुरोहितों का कोतवाली में हंगामा

संवाद सहयोगी गढ़मुक्तेश्वर थाना क्षेत्र की रिफ्यूजी कालोनी में रहने वाले एक ब्राह्मण की सिप

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 09:28 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 09:28 PM (IST)
अभद्रता मामले में पुरोहितों का कोतवाली में हंगामा
अभद्रता मामले में पुरोहितों का कोतवाली में हंगामा

संवाद सहयोगी, गढ़मुक्तेश्वर

थाना क्षेत्र की रिफ्यूजी कालोनी में रहने वाले एक ब्राह्मण की सिपाही ने गिरेबान पकड़ लिया था। जिससे नाराज होकर पुरोहितों ने कोतवाली में प्रदर्शन कर कांस्टेबल को हटाने की मांग की है।

सोमवार को क्षेत्र के दर्जनों पुरोहित कोतवाली परिसर में पहुंचे। वहां उन्होंने कोतवाली में तैनात एक कांस्टेबल के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। प्रदर्शन करने वाले पुरोहित गंगा शरण शर्मा, रोहित शास्त्री, विनोद शास्त्री आदि का कहना था कि नगर के रिफ्यूजी कालोनी में राजवीर शर्मा रहते हैं। 18 अक्टूबर को वह कालोनी में ही एक व्यक्ति की पत्नी का निधन होने के बाद हवन और मंत्रोच्चारण कर रहे थे। काफी देर तक कार्यक्रम चलता देखकर वहां आए एक पुलिस कांस्टेबल बिगड़ गया और उसने उनका गिरेबान पकड़ लिया और अभद्रता शुरू कर दी। मौके पर मौजूद लोगों ने बीचबचाव कराया।

इस संबंध में पूर्व में कोतवाली प्रभारी से की। शिकायत होने की जानकारी मिलने पर कांस्टेबल भड़क गया। जिसके बाद 22 अक्टूबर को कांस्टेबल ने उनका रास्ता रोक लिया और उनकी बाइक की चाबी निकालकर अभद्रता कर झूठे केस में फंसाकर जेल भेजने की धमकी दी है। जिस कारण वह और उनका परिवार भयभीत है। प्रदर्शन की सूचना मिलने पर थाना प्रभारी निरीक्षक रघुराज सिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि संबंधित कांस्टेबल की रिपोर्ट एसपी को भेज दी गई है। एसपी द्वारा उसके खिलाफ संबंधित कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

थाना प्रभारी निरीक्षक के आश्वासन के बाद पुरोहित दो दिन में कार्रवाई न होने पर पुन: प्रदर्शन करने की बात कहते हुए वहां से चले गए। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक रघुराज सिंह ने बताया कि संबंधित कांस्टेबल की रिपोर्ट एसपी को भेजी जा चुकी है। उच्च अधिकारियों के द्वारा कार्रवाई की जानी है। इस आश्वासन पर पुरोहित वापस लौटे।

chat bot
आपका साथी