राष्ट्रीय राजमार्ग की नीचे धंसी सड़क की ली सुध

बारिश होने से मिट्टी बहने के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग पर कई फिट सड़क धंसने से गहरा गड्ढा हो गया था जिससे अनहोनी का खतरा मंडराने के बाद भी संबंधित अधिकारी कोई सुध नहीं ले रहे थे। दैनिक जागरण द्वारा इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित करते ही अधिकारी हरकत में आ गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 08:19 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 08:19 PM (IST)
राष्ट्रीय राजमार्ग की नीचे धंसी सड़क की ली सुध
राष्ट्रीय राजमार्ग की नीचे धंसी सड़क की ली सुध

संवाद सहयोगी, ब्रजघाट : बारिश होने से मिट्टी बहने के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग पर कई फिट सड़क धंसने से गहरा गड्ढा हो गया था, जिससे अनहोनी का खतरा मंडराने के बाद भी संबंधित अधिकारी कोई सुध नहीं ले रहे थे। दैनिक जागरण द्वारा इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित करते ही अधिकारी हरकत में आ गए हैं।

राष्ट्रीय राजधानी से प्रदेश की राजधानी को जाने वाले दिल्ली-लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग का शुमार देश के अति व्यस्तम सड़क मार्गों में होता है, जिससे प्रतिघंटा हजारों वाहन इधर से उधर आते जाते हैं। मुरादाबाद से दिल्ली को जाने वाली साइड में टोल प्लाजा से चंद गज की दूरी पर सड़क के नीचे से कई टन मिट्टी बारिश के पानी में बह गई थी, जिससे कई फिट गहरा गड्ढा होने के कारण उक्त स्थान की सड़क टूटकर उसमें गिर गई समा गई थी। इससे बड़़ी अनहोनी का खतरा सिर पर मंडराया हुआ था।

इसके बाद भी भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा मिट्टी बहने से टूटकर गड्ढे में धंसी सड़क का निर्माण कराने को लेकर कोई भी कवायद नहीं की जा रही थी। इस खबर को दैनिक जागरण ने बुधवार के अंक में प्रमुखता से प्रकाशित किया, जिससे भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के क्षेत्रीय अधिकारी हरकत में आ गए, जिन्होंने आनन फानन में मौके पर पहुंचकर टूटी सड़क वाले गड्ढे में फिलहाल मिट्टी का भराव कराकर दुर्घटना की संभावना को रोक दिया है।

परियोजना निदेशक मोहम्मद खालिद का कहना है कि बारिश से मिट्टी बहने के कारण नीचे धंसी सड़क के गड्ढे को एहतियाती तौर पर बंद करा दिया गया है, जबकि टूटी सड़क का निर्माण भी बहुत जल्द कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी