भाकियू कार्यकर्ताओं ने दिया गन्ना समिति दफ्तर पर धरना

सोमवार को भाकियू कार्यकतरओं ने गन्ना इंडेट बढ़ाने की मांग को लेकर धौलाना में पिलखुवा मार्ग स्थित गन्ना विकास समिति कायरलय पर धरना दिया। इस दौरान समिति सचिव ने उनकी समस्याओं को सुनकर निराकरण का आश्वासन दिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Nov 2018 09:09 PM (IST) Updated:Mon, 19 Nov 2018 09:09 PM (IST)
भाकियू कार्यकर्ताओं ने दिया गन्ना समिति दफ्तर पर धरना
भाकियू कार्यकर्ताओं ने दिया गन्ना समिति दफ्तर पर धरना

संवाद सहयोगी, धौलाना: सोमवार को भाकियू कार्यकर्ताओं ने गन्ना इंडेंट बढ़ाने को लेकर पिलखुवा मार्ग स्थित गन्ना विकास समिति कार्यालय पर धरना दिया। समिति सचिव ने समस्याओं का जल्द समाधान कराने का आश्वासन दिया।

ठेकेदार जयवीर ¨सह ने कहा कि सरकार किसानों के उत्थान के दावे करती है। लेकिन गन्ना किसानों का शोषण अब तक जारी है। गांव ककराना निवासी किसान सत्यपाल ¨सह सिसौदिया ने कहा कि अब तक बीते वर्ष का बकाया किसानों को नहीं दिया जा सका है। भाकियू नेता सुरेशपाल ¨सह तेवतिया ने बताया कि गांव भावा में 98 प्रतिशत गन्ना बोया जाता है। लेकिन इंडेंट बेहद कम होने के कारण किसानों को पर्चियां नहीं मिल रही हैं। उन्होंने कहा कि समिति का इंडेंट कम से कम 12 हजार कुंतल प्रतिदिन का दिया जाना चाहिए। उन्होंने गन्ना मूल्य बढ़ाकर 400 रुपये प्रति कुंतल करने की मांग की। 15 फरवरी तक के रोके गए बकाया को जल्द से जल्द दिलाने की मांग पर जोर दिया। साथ ही किसानों के नए बांड बनवाने की मांग की।

इस अवसर पर समिति सचिव जयप्रकाश यादव ने आश्वासन दिया कि नियमानुसार समस्या का समाधान कराया जाएगा। सचिन कुमार, जितेंद्र कुमार, अनिल कुमार, मुकेश कुमार, जगवीर ¨सह, मुनेश कुमार आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी