एसपी सख्त, रातभर विवाह मंडपों की चेकिग करती रही पुलिस

जागरण टीम हापुड़ थाना देहात क्षेत्र के स्वर्ग आश्रम रोड स्थित विवाह मंडप में हुई मारपीट

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 Dec 2020 06:55 PM (IST) Updated:Thu, 10 Dec 2020 06:55 PM (IST)
एसपी सख्त, रातभर विवाह मंडपों की चेकिग करती रही पुलिस
एसपी सख्त, रातभर विवाह मंडपों की चेकिग करती रही पुलिस

जागरण टीम, हापुड़

थाना देहात क्षेत्र के स्वर्ग आश्रम रोड स्थित विवाह मंडप में हुई मारपीट का वीडियो वायरल होने पर पुलिस की जमकर किरकिरी हुई है, लेकिन इस घटना के बाद एसपी ने सभी थाना प्रभारियों के पेंच कस दिए। नतीजा, बुधवार रात जनपदभर की पुलिस अपने-अपने क्षेत्रों में आने वाले समारोह स्थल की चेकिग करती रही। इतना ही नहीं संचालकों को नियमों का उल्लंघन करने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।

थाना देहात क्षेत्र के स्वर्ग आश्रम रोड स्थित एक विवाह मंडप में बुधवार की रात आयोजित सगाई समारोह के दौरान दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई थी। वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। इस वीडियो के वायरल होने पर हरकत में आए आला अधिकारियों ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। एसपी नीरज कुमार जादौन ने बताया कि इस घटना के बाद उन्होंने सभी थाना प्रभारियों को समारोह स्थल की चेकिग के निर्देश दिए थे।

इसके मद्देनजर पुलिस क्षेत्राधिकारी व कोतवाली नगर, थाना हापुड़ देहात, हाफिजपुर, बाबूगढ़, धौलाना पिलखुवा पुलिस ने बुधवार रात अपने-अपने क्षेत्रों में आने वाले समारोह स्थल की चेकिग की। इस दौरान पुलिस ने आयोजित हो रहे शादी समारोह का जायजा लिया।

समारोह स्थल में आग बुझाने के उपकरणों समेत कोरोना संक्रमण की रोकथाम से जुड़ी शासन की गाइडलाइन से संबंधित उपायों का बारीकी से निरीक्षण किया। मंडप संचालकों को किसी भी रूप में हर्ष फायरिग नहीं होने देने का निर्देश दिया है। इसके अलावा जबरन हर्ष फायरिग करने पर पुलिस को सूचित करने के लिए कहा गया है। कोरोना संक्रमण से जुड़ी शासन की गाइडलाइन का उल्लंघन होने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।

गढ़मुक्तेश्वर संवाद सहयोगी के अनुसार सीओ पवन कुमार और कोतवाली प्रभारी निरीक्षक मुकेश कुमार ने कई विवाह मंडपों का दौरा कर वहां आयोजित हो रहे शादी समारोह का जायजा लिया। इस दौरान आग बुझाने के उपकरणों समेत कोरोना संक्रमण की रोकथाम से जुड़ी शासन की गाइडलाइन से संबंधित उपायों का बारीकी से निरीक्षण किया। सीओ पवन कुमार ने मंडप संचालकों को कड़ी हिदायत देते हुए कहा कि किसी भी रूप में हर्ष फायरिग नहीं होने दें और अगर कोई जबरन हर्ष फायरिग करता है तो तत्काल पुलिस को सूचना दें।

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक मुकेश कुमार ने कोरोना संक्रमण से जुड़ी शासन की गाइडलाइन का किसी भी स्तर पर उल्लंघन होने की दशा में मंडप संचालकों के विरुद्ध कार्रवाई की चेतावनी दी।

chat bot
आपका साथी