एसपी संजीव सुमन :पुलिस की परीक्षा में फेल हुए तो नपेंगे दरोगा

आईपीसी सीअारपीसी की धाराअों व अपराध संबंधी प्रश्नों के देने होंगे जवाब। मंगलवार रात 12 बजे नगर के एक कॉलेज में अायोजित होगी परीक्षा। परिक्षा में फेल होने पर पढ़ाएगें कानून का पाठ।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Tue, 02 Jun 2020 04:51 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jun 2020 04:51 PM (IST)
एसपी संजीव सुमन :पुलिस की परीक्षा में फेल हुए तो नपेंगे दरोगा
एसपी संजीव सुमन :पुलिस की परीक्षा में फेल हुए तो नपेंगे दरोगा

हापुड़, जागरण संवाददाता। जनपद में तैनात सभी दरोगाअों को कानून व अपराध संबंधी कितनी जानकारी है। इसका अांकलन करने के लिए एसपी ने अादेश पर दरोगाअों को परीक्षा देनी होगी। मंगलवार रात 12 बजे नगर के एक कॉलेज में परीक्षा होगी। जनपद में तैनात सभी दरोगाअों का परीक्षा में उपस्थित होना अनिवार्य होगा। परीक्षा में फेल होने पर दरोगाअों को अधिकारी कानून का पाठ पढ़ाने के साथ दंड़ित भी करेंगे।

एसपी संजीव सुमन ने बताया जनपद में काफी संख्या में एेसे दरोगा है, जिन्हें सीअारपीसी, अाईपीसी अौर अपराध संबंधी अन्य जानकारियों का अाभाव है। इस अाभाव को दूर करने के लिए उन्होंने दरोगाअों की परीक्षा लेने का प्लान तैयार किया था। एक सप्ताह पहले सभी दरोगाअों को परीक्षा संबंधी जानकारी देने के साथ तैयारियों में जुटने के अादेश दिए गए थे। परीक्षा में जनपद में तैनात करीब 150 दरोगा शामिल होंगे।

परीक्षा मंगलवार रात 12 बजे नगर के एक कॉलेज में होगी। परीक्षा के लिए एक घंटे का समय निर्धारित किया गया है। परीक्षा में लूट, हत्या , दुष्कर्म, चोरी, बाल अपराध समेत अन्य मामलों से संबंधित प्रशन दिए जाएंगे। इसके साथ साथ सीअारपीसी अौर अाईपीसी की धाराअों पर अाधारित प्रशनों का भी समावेश किया जाएगा। परीक्षा में पास होने के लिए दरोगाअों को 60 प्रतिशत अंक लाने होंगे। फेल होने पर अधिकारियों के द्वारा दरोगाअों को कानून का पाठ पढ़ाया जाएगा। इसके साथ साथ उन्हें दंड़ भी दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी