निशानेबाज सतेंद्र को यूपी स्टेट राइफल्स एसोसिएशन में मिला स्थान

संवाद सहयोगी गढ़मुक्तेश्वर निशानेबाजी में अपनी कामयाबी का झंडा गाढ़कर अर्जुन व लक्ष्मण अवार्ड

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 08:29 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 08:29 PM (IST)
निशानेबाज सतेंद्र को यूपी स्टेट राइफल्स एसोसिएशन में मिला स्थान
निशानेबाज सतेंद्र को यूपी स्टेट राइफल्स एसोसिएशन में मिला स्थान

संवाद सहयोगी, गढ़मुक्तेश्वर

निशानेबाजी में अपनी कामयाबी का झंडा गाढ़कर अर्जुन व लक्ष्मण अवार्ड से सम्मानित होने वाले सतेंद्र सिंह को यूपी स्टेट राइफल्स एसोसिएशन में अहम जिम्मेदारी मिली है, वह संयुक्त सचिव प्रशासन की दायित्व निभाएंगे।

यूपी स्टेट राइफल्स एसोसिएशन का चुनाव रविवार को लखनऊ में संपन्न हुआ, जिसमें सिभावली क्षेत्र के गांव मोहम्मदपुर खुड़लिया निवासी अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज सतेंद्र कुमार संयुक्त सचिव प्रशासन के अहम पद पर निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। स्वजन और प्रशंसकों ने मिठाई बांटकर खुशी मनाई। सतेंद्र कुमार नौसेना में अधिकारी के साथ ही नामी गिरामी शूटिग चैंपियन भी रह चुके हैं। जिन्हें वर्ष 1998 में देश के राष्ट्रपति ने अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया था, जबकि लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में गत वर्ष मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वैटर्न वर्ग में सतेंद्र कुमार को लक्ष्मण अवार्ड से सम्मानित किया था। इसके अलावा भी सतेंद्र कुमार यूपी खेल रत्न, शौर्य श्रीसम्मान, एशियन मैडल, कोमनवेल्थ, साउथ एशियन खेल में भी कई अवार्ड हासिल कर क्षेत्र का नाम रोशन कर चुके हैं।

सतेंद्र कुमार ने बताया कि यूपी स्टेट राइफल्स एसोसिएशन में संयुक्त सचिव प्रशासन की जो अहम जिम्मेदारी मिली है, उसका पूरी निष्ठा एवं ईमानदारी के साथ निर्वहन करते हुए सिभावली क्षेत्र और जनपद हापुड़ समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश में निशानेबाजी का हरसंभव प्रचार प्रसार एवं प्रोत्साहन दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी