मॉस्क की डिलीवरी देने के नाम पर व्यापारी से ठगे सात लाख

थाना सिभावली क्षेत्र के एक गांव निवासी सर्जिकल इक्विपमेंट एक्सपोर्ट फर्म के मालिक से मॉस्क की डिलीवरी देने के नाम पर सात लाख की ठगी कर ली। रुपयों की मांग करने पर आरोपितों ने पीड़ित को हत्या की धमकी दी। थाने में शिकायत करने पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की। पीड़ित ने बृहस्पतिवार को एएसपी से

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Jul 2020 07:44 PM (IST) Updated:Thu, 16 Jul 2020 07:44 PM (IST)
मॉस्क की डिलीवरी देने के नाम पर व्यापारी से ठगे सात लाख
मॉस्क की डिलीवरी देने के नाम पर व्यापारी से ठगे सात लाख

जागरण संवाददाता, हापुड़:

थाना सिभावली क्षेत्र के एक गांव निवासी सर्जिकल इक्विपमेंट एक्सपोर्ट फर्म के मालिक से मॉस्क की डिलीवरी देने के नाम पर सात लाख की ठगी कर ली। रुपयों की मांग करने पर आरोपितों ने पीड़ित को हत्या की धमकी दी। थाने में शिकायत करने पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की। पीड़ित ने बृहस्पतिवार को एएसपी से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है।

गांव सिखैड़ा निवासी मुजीब चौधरी ने बताया कि उन्होंने हरियाणा के गुड़गांव निवासी रविशंकर के साथ पार्टनरशिप में सर्जिकल इक्विपमेंट एक्सपोर्ट फर्म बनाई थी। कोरोना के चलते पीड़ित को विदेश में मॉस्क सप्लाई करने का ऑर्डर मिला था। मॉस्क खरीदने के लिए पीड़ित ने थाना सिभावली क्षेत्र के गांव राजपुर निवासी अपने मित्र से इस संबंध में बातचीत की। मित्र ने उसकी मुलाकात दिल्ली निवासी एक व्यक्ति से कराई। दोनों ने पीड़ित को एक सप्ताह में पांच लाख मॉस्क की डिलीवरी देने की बात कहते हुए 17 लाख रुपये बतौर एडवांस के तौर पर देने की मांग की।

पीड़ित ने 22 फरवरी 2020 को सात लाख रुपये कैश व 10 लाख रुपये बैंक अकाउंट में आरटीजीएस के तहत दोनों को दे दिए। एक सप्ताह बाद भी आरोपितों ने मॉस्क की डिलीवरी नहीं की। मॉस्क की डिलीवरी न मिलने पर पीड़ित ने आरोपितों से अपने रुपयों का तगादा करना शुरू कर दिया। काफी समय तक आरोपित तरह-तरह के बहाने बनाकर पीड़ित को टरकाते रहे। पुलिस से शिकायत करने की बात पर आरोपितों ने 10 लाख रुपये लौटा दिए, जबकि बाकी की सात लाख की रकम कुछ दिन बाद लौटाने का आश्वासन दिया।

कुछ दिन पहले पीड़ित ने आरोपितों से बाकी की रकम लौटाने की बात कही। इस पर आरोपितों ने पीड़ित से अभद्रता करते हुए हत्या की धमकी दी। शिकायत करने पर पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने से इन्कार कर दिया। एएसपी सर्वेश कुमार मिश्रा ने बताया कि संबंधित थाने की पुलिस को मामले की जांच कर आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं।

chat bot
आपका साथी