31 जनवरी से सप्ताह के सातो दिन चलेगी संगम एक्सप्रेस

जागरण संवाददाता हापुड़ रेलवे ने संगम एक्सप्रेस का शेड्यूल अब बदल दिया है। मेरठ से प्रयागर

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 06:59 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 06:59 PM (IST)
31 जनवरी से सप्ताह के सातो दिन चलेगी संगम एक्सप्रेस
31 जनवरी से सप्ताह के सातो दिन चलेगी संगम एक्सप्रेस

जागरण संवाददाता, हापुड़:

रेलवे ने संगम एक्सप्रेस का शेड्यूल अब बदल दिया है। मेरठ से प्रयागराज के बीच चलने वाली संगम एक्सप्रेस 31 जनवरी से सप्ताह के सातो दिन चलाई जाएगी। रेलवे ने इसके लिए अनुमति प्रदान कर दी है। अभी तक यह ट्रेन सप्ताह के तीन दिन चलाई जा रही थी। इससे अब प्रयागराज जाने वाले यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी।

कोरोना संक्रमण के चलते सात माह बाद प्रयागराज से मेरठ के लिए संगम एक्सप्रेस का संचालन स्पेशल ट्रेन के रूप में हुआ था। इसका संचालन रेलवे ने 26 नवंबर को शुरू कराया था। मेरठ से चलकर हापुड़ यह ट्रेन 27 नवंबर से प्रयागराज के लिए चली थी। इस ट्रेन का संचालन सप्ताह में तीन दिनों के लिए शुरू किया गया था।

स्टेशन अधीक्षक एमआर मीना ने बताया कि अब उत्तर रेलवे ने 31 जनवरी से इस ट्रेन का नियमित रूप से संचालन करने का निर्णय लिया है। फिलहाल इस ट्रेन का संचालन मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को प्रयागराज से और बुधवार, शुक्रवार और रविवार को मेरठ से हो रहा है। मेरठ से चलकर यह ट्रेन हापुड़ में शाम आठ बजे आकर प्रयागराज के लिए रवाना होगी। प्रयागराज से शाम 5.45 बजे चलकर हापुड़ रेलवे स्टेशन पर सुबह करीब साढ़े पांच बजे पहुंचेगी।

इस ट्रेन में अनारक्षित कोच नहीं होंगे। ट्रेन वर्तमान की तरह पूरी तरह आरक्षित होगी। इसमें वही यात्री सफर कर सकेंगे, जिनके पास कंफर्म आरक्षित टिकट होगा। कोरोना काल में रेलवे ने अनारक्षित यात्रा पर रोक लगा रखी है।

-----

आरपीएफ जवानों को सौंपी मोटरसाइकिल

जासं, हापुड़:

मंडल रेलवे प्रशासन ने रेलवे लाइन, संपत्ति की निगरानी और गस्त करने के लिए हापुड़-गढ़मुक्तेश्वर के रेलवे पुलिस बल (आरपीएफ) के जवानों को एक मोटरसाइकिल दी है। बृहस्पतिवार को मोटरसाइकिल मुरादाबाद से हापुड़ के लिए भेज दी गई है। आरपीएफ कमांडर नरेंद्र कुमार ने बताया कि हापुड़-गढ़मुक्तेश्वर के लिए मंडल प्रशासन ने एक मोटरसाइकिल भेजी है। इससे आरपीएफ के जवान त्वरित कार्रवाई कर सकेंगे।

chat bot
आपका साथी