संस्कारशाला: बिना स्वार्थ की गई सेवा से मन को मिलता है संतोष

संवाद सहयोगी पिलखुवा दैनिक जागरण द्वारा शुक्रवार को रेलवे रोड स्थित प्रेमवती देवी मारवाड़

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 04:05 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 04:05 PM (IST)
संस्कारशाला: बिना स्वार्थ की गई सेवा से मन को मिलता है संतोष
संस्कारशाला: बिना स्वार्थ की गई सेवा से मन को मिलता है संतोष

संवाद सहयोगी, पिलखुवा:

दैनिक जागरण द्वारा शुक्रवार को रेलवे रोड स्थित प्रेमवती देवी मारवाड़ कन्या इंटर कॉलेज में संस्कारशाला का आयोजन कराया गया, जिसमें कालेज की प्रधानाचार्या रजनेश मित्तल ने छात्राओं को संस्कारशाला के प्रति जागरूक किया। प्रधानाचार्या ने कहा कि दैनिक जागरण का यह सराहनीय कदम है। इस तरह की संस्कारशाला से छात्राओं का ज्ञान बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि निस्वार्थ की गई सेवा से मन को संतोष मिलता है। स्वार्थ के चलते की गई सेवा से कुछ पल के लिए अवश्य अच्छा लगता है, लेकिन बाद में वह अच्छापन खराब लगने लगता है। निस्वार्थ सेवा का फल हमेशा संतोषजनक होता हैं।

संस्कारशाला के दौरान कालेज की शिक्षिकाओं के माध्यम से छात्राओं को 21 अक्टूबर को दैनिक जागरण में प्रकाशित कहानी पढ़कर सुनाई गई। इसके बाद छात्राओं से कहानी से जुड़े प्रश्न किए गए, जिनका छात्राओं ने लिखित में जवाब दिया। प्रश्न-उत्तर प्रतियोगिता में वंशिका बंसल कक्षा नौवीं, इकरा कक्षा दसवीं, दिव्यांशी कक्षा नौवीं, नेहा कश्यप कक्षा दसवीं, अंजली तोमर कक्षा नौवीं, कोमल कक्षा दसवीं

सोनिया कक्षा दसवीं का सराहनीय प्रदर्शन रहा। बता दें कि दैनिक जागरण द्वारा प्रत्येक वर्ष संस्कारशाला का आयोजन किया जाता है। इस वर्ष शुरुआत में कालेज बंद होने के कारण ऑनलाइन संस्कारशाला का आयोजन किया गया, लेकिन पिछले दिनों कालेजों में नौवीं से 12 वीं तक कक्षाओं का संचालन शुरू हो गया है। इसके चलते अब आनलाइन के साथ कालेजों में पहुंचकर भी संस्कारशाला का आयोजन कराया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी