नहर पटरी की सड़क मरम्मत कार्य में घपले का आरोप, ग्रामीण भड़के

नहर पटरी की सड़क मरम्मत कार्य में घपले का आरोप, ग्रामीण भड़के
Publish Date:Sun, 27 Sep 2020 08:01 PM (IST) Author: Jagran

संवाद सहयोगी, गढ़मुक्तेश्वर

नहर पटरी की जर्जर सड़क की मरम्मत कार्य में घपलेबाजी होने से नाराज ग्रामीणों ने विरोध में प्रदर्शन कर काम रुकवा दिया। घटिया तारकोल और बजरी का उपयोग होने का आरोप लगाकर जांच और कार्रवाई की मांग की। जनपद मेरठ से होकर बुलंदशहर की तरफ जा रही मध्य गंग नहर पटरी की सड़क गढ़ क्षेत्र में बुरी तरह जर्जर हो रही है, जिसमें जगह जगह गहरे गड्ढे होने से उस पर आवागमन करने वाले किसानों समेत दर्जनों गांवों के ग्रामीणों को भारी दिक्कत के साथ ही दुर्घटना से भी पीड़ित होना पड़ रहा है। काफी लंबे समय से होती आ रही मांग के आधार पर सिचाई विभाग द्वारा नहर पटरी की जर्जर हो रही सड़क की इन दिनों मरम्मत कराई जा रही है।

गन्ना समिति के पूर्व चेयरमैन संजीव त्यागी, झड़ीना प्रधान हरीश कुमार और भाकियू के पूर्व तहसील अध्यक्ष श्याम सुंदर त्यागी के नेतृत्व में रविवार को मौके पर पहुंचकर हंगामा करते हुए सड़क मरम्मत का काम भी रुकवा दिया। संजीव त्यागी का कहना है कि काफी अरसे से सड़क सही कराने की मांग की जा रही थी, जिस पर सिचाई विभाग द्वारा मध्य गंग नहर पटरी की जर्जर सड़क की मरम्मत कराई जा रही है, जिसमें ठेकेदार स्तर से महज खानापूर्ति करते हुए घटिया किस्म का तारकोल और निम्न स्तर की बजरी का उपयोग कर जनहित से खिलवाड़ और सरकारी पैसे का खुला दुरुपयोग किया जा रहा है।

झड़ीना प्रधान हरीश और भाकियू नेता श्याम सुंदर त्यागी ने कहा कि निर्धारित मानक के अनुसार ही तारकोल और बजरी का उपयोग कराया जाए। नरेंद्र, सुमित, संजीव, पप्पू, विक्की, बाबूराम, ओमप्रकाश, मोहित, पंकज त्यागी, भूपेंद्र त्यागी, योगेंद्र, दीपमणि त्यागी, सुशील, नितिन, धर्मेंद्र समेत सैकड़ों ग्रामीण विरोध प्रदर्शन में शामिल रहे।

एसडीएम विजय वर्धन तोमर का कहना है कि ग्रामीणों की शिकायत के आधार पर संबंधित विभाग के अधिकारियों से वार्ता कर सड़क मरम्मत में इस्तेमाल की जा रही निर्माण सामग्री की जांच कराकर कोई भी खामी सामने आने पर कड़ी कार्रवाई कराई जाएगी।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.