रोडवेज चालक परिचालक को मिलेगी प्रोत्साहन राशि

अशरफ चौधरी गढ़मुक्तेश्वर दीपावली व भाई दूज के त्यौहार पर चालक व परिचालकों के लिए खुशखब

By JagranEdited By: Publish:Sat, 30 Oct 2021 08:16 PM (IST) Updated:Sat, 30 Oct 2021 08:16 PM (IST)
रोडवेज चालक परिचालक को मिलेगी प्रोत्साहन राशि
रोडवेज चालक परिचालक को मिलेगी प्रोत्साहन राशि

अशरफ चौधरी, गढ़मुक्तेश्वर

दीपावली व भाई दूज के त्यौहार पर चालक व परिचालकों के लिए खुशखबरी है। परिवहन निगम ने चालक व परिचालकों को तीन हजार किलो मीटर बस चलाने पर चार हजार रुपये मिलेंगे। इससे गढ़ डिपो में कार्यरत चालक व परिचालक लाभांवित होंगे।

गढ़ डिपो के अंतर्गत 87 रोडवेज बसें संचालित हैं। डिपो में करीब 194 चालक और 170 परिचालक कार्यरत हैं। इनमें संविदाकर्मी शामिल हैं। निगम ने चालक और परिचालकों को प्रोत्साहित करने के लिए प्रोत्साहन योजना लागू की है। यह योजना आठ दिनों के बजाए 10 दिनों तक संचालित होगी। निगम की ओर से जारी कार्यक्रम के अनुसार दो नवंबर से 11 नवंबर तक योजना लागू रहेगी। इसके साथ ही प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। 10 दिनों तक तीन हजार किलो मीटर नियमित बस का संचालन करने वाले चालक व परिचालकों को 400 रुपये प्रोत्साहन राशि के माध्यम से दस दिन के चार हजार रुपये दिए जाएंगे। इस योजना के तहत क्षेत्रीय कार्यशाला में कार्यरत कर्मियों को वेतन के अतिरिक्त नौ दिनों तक नियमित रूप से कार्य करने पर एक हजार रुपये प्रोत्साहन राशि मिलेगी। त्योहार पर दिल्ली रूट पर बढ़ेंगे रोडवेज बसों के फेरे

दीपावली व भाईदूज के त्योहार पर रोडवेज बसों में उमड़ने वाली यात्रियों की भीड़ के मद्देनजर परिवहन निगम ने तैयारी शुरू कर दी है। इसको लेकर गढ़ डिपो के तहत संचालित दिल्ली-मुरादाबाद रूट के अलावा अन्य मार्गों पर बसों के फेरे बढ़ाए जाएंगे। रोडवेज बस स्टेशन के अलावा अन्य बस स्टापों पर कर्मचारियों की तैनाती की गई है। दीपावली और भाईदूज के त्योहार को लेकर क्षेत्रीय कार्यालय स्तर से तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। निगम की ओर से प्रोत्साहन राशि दिए जाने से इसका सीधा फायदा चालक और परिचालकों को होगा। चालक और परिचालक बेहतर कार्य करेंगे और निगम की आय बढ़ेगी।

रणजीत सिंह सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक

chat bot
आपका साथी