प्रीत विहार की चमकेंगी सड़कें, होगा उजियारा

जागरण संवाददाता हापुड़ हापुड़-पिलखुवा विकास प्राधिकरण द्वारा दिल्ली रोड पर विकसित प्रीत विहार कॉलोनी की सड़कें जल्द चमकेंगी। प्राधिकरण ने 91 लाख और 30 लाख रुपये के टेंडर लॉकडाउन से पहले ही जारी कर दिए थे। इसके अलावा हाईमास्क और सेमी हाईमास्ट लाइट समेत अन्य स्ट्रीट लाइटें लगाई जाएंगी। प्राधिकरण की टीम ने लाइटों की मरम्मत और बदलने का काम शुरू कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 08:23 PM (IST) Updated:Sat, 06 Jun 2020 06:08 AM (IST)
प्रीत विहार की चमकेंगी सड़कें, होगा उजियारा
प्रीत विहार की चमकेंगी सड़कें, होगा उजियारा

जागरण संवाददाता, हापुड़:

हापुड़-पिलखुवा विकास प्राधिकरण द्वारा दिल्ली रोड पर विकसित प्रीत विहार कॉलोनी की सड़कें जल्द चमकेंगी। प्राधिकरण ने 91 लाख और 30 लाख रुपये के टेंडर लॉकडाउन से पहले ही जारी कर दिए थे। इसके अलावा हाईमास्ट और सेमी हाईमास्ट लाइट समेत अन्य स्ट्रीट लाइटें लगाई जाएंगी। प्राधिकरण की टीम ने लाइटों की मरम्मत और बदलने का काम शुरू कर दिया है।

प्रीत विहार जनकल्याण समिति (बी ब्लॉक) के लोगों ने हापुड़-पिलखुवा विकास प्राधिकरण पर कॉलोनी की समस्याओं को नजरअंदाज करने का आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा था। उन्होंने प्राधिकरण पर कॉलोनी में मूलभूत सुविधाएं, सड़क, स्ट्रीट लाइट, नाले, सीवर के ढक्कन, साफ-सफाई आदि सुविधाएं न देने का आरोप लगाया था। मामले को गंभीरता से लेते हुए प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डॉ. वीके सिंह ने कमेटी गठित कर रिपोर्ट मांगी थी। कमेटी द्वारा रिपोर्ट मिलने के बाद उपाध्यक्ष ने बताया कि प्रीत विहार के सौंदर्यीकरण और मूलभूत सुविधा देने के लिए खाका खींचा जा चुका है। लॉकडाउन से पहले ही बोर्ड बैठक में प्रस्ताव पास कराने के बाद प्रीत विहार में 91 लाख रुपये से मुख्य मार्ग का निर्माण स्वीकृत हो चुका है। लॉकडाउन के चलते टेंडर प्रक्रिया अटक गई थी, जिसका टेंडर दोबारा कराया गया है। इसके अलावा प्रीत विहार को मोदीनगर रोड से जोड़ने वाले मार्ग का निर्माण/मरम्मत कराने के लिए भी पूर्व में टेंडर जारी किया जा चुका है। पांच सेमी हाईमास्ट पहले से ही स्वीकृत हैं। लॉकडाउन के चलते डिलीवरी नहीं हो पाई है। इसके अलावा सात लाख रुपये से एलईडी लाइट का कनवर्जन करा दिया गया है। एक सप्ताह के भीतर कंपनी खराब लाइटों को बदलने का और नई लाइट लगाने का काम पूरा कर देगी। पांच हाईमास्ट लाइट भी लगवाई जाएंगी।

-------

मकान बिक्री के पर्चे चिपकने से मचा था हड़कंप

प्रीत विहार जनकल्याण समिति के अध्यक्ष कृष्ण प्रकाश त्यागी ने दो दिन पहले जिलाधिकारी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा था, जिसमें कहा था कि वह पिछले 15 वर्षो से कॉलोनी में रह रहे हैं, लेकिन उनको बिजली, पानी, सीवर, सड़क व पार्क की सुविधाओं के लिए तरसना पड़ रहा है। आरोप लगाया था कि इसको लेकर कई बार प्राधिकरण के अफसरों को भी अवगत कराया जा चुका हैं, लेकिन फिर भी समस्या जस की तस बनी हुई है। अब कॉलोनीवासियों को अपने मकान बेचने को मजबूर होना पड़ रहा है, जिसके बाद प्राधिकरण अफसरों में हड़कंप मच गया था।

-------

विद्युत पोलों की हालत है खस्ता

प्रीत विहार में प्राधिकरण द्वारा लगाई गईं स्ट्रीट लाइटों के अलावा ऊर्जा निगम द्वारा लगाए गए विद्युत पोलों की हालत भी खराब है। प्रीत विहार निवासी वरुण शर्मा और विनोद कुमार ने बताया कि प्रीत विहार ए ब्लॉक में उनके घर हैं। यहां खंभे तो हैं, लेकिन उन पर तार नहीं हैं। स्ट्रीट लाइट के खंभे हैं, लेकिन उन पर लाइट नहीं हैं। उन्होंने बताया कि घर के निकट ऊर्जा निगम द्वारा लगाया गया एक विद्युत पोल झुका हुआ है। वह सिर्फ तारों के सहारे रुका हुआ है। कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। इसके अलावा सड़कों की हालत खराब है। सीवर लाइन के मैनहॉल के ढक्कन खुले हुए हैं।

------

क्या कहते हैं अधिकारी

प्रीत विहार कॉलोनी में रहने वाले लोगों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होने दी जाएगी। मूलभूत सुविधाओं के साथ अन्य आवश्यक सुविधाएं भी दी जाएंगी। सड़क, स्ट्रीट लाइट, सीवर लाइन, साफ-सफाई आदि की व्यवस्था कराई जाएगी। लोगों को आश्वासन देता हूं कि आने वाले दिनों में समस्याओं का समाधान हो जाएगा। -डॉ. वीके सिंह, उपाध्यक्ष, हापुड़-पिलखुवा विकास प्राधिकरण

chat bot
आपका साथी