दादी-पोती के शवों को देख बिलख पड़ा परिवार

कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ला निवासी वद्धा उसकी पोती व पोते की सड़क हादसें में मौत के बाद स्वजन में कोहराम मचा हुआ है। तीन मौत होने से मॉतकों के परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट गया है। दादी-पोती के शव के घर पहुंचते ही स्वजन से लेकर मोहल्लावासियों में कोहराम मच गया। गमगीन माहौल में लॉकडाउन के नि

By JagranEdited By: Publish:Sat, 30 May 2020 08:41 PM (IST) Updated:Sun, 31 May 2020 06:01 AM (IST)
दादी-पोती के शवों को देख बिलख पड़ा परिवार
दादी-पोती के शवों को देख बिलख पड़ा परिवार

जागरण संवाददाता, हापुड़

कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ला निवासी वृद्धा, उसकी पोती व पोते की मोदीनगर के भोजपुर थाना क्षेत्र में सड़क हादसे में मौत के बाद स्वजन में कोहराम मचा हुआ है। गमगीन माहौल में लॉकडाउन के नियमों का पालन कर शवों का अंतिम संस्कार कर दिया गया है। जबकि मृतक युवक का शव रविवार को घर पहुंचेगा। उसकी कोरोना की जांच कराई जा रही है।

मोहल्ला चमरी निवासी ब्रह्मानंद पत्नी केला देवी व तीन पुत्रों के परिवारों के साथ एक मकान में ही रहते हैं। शनिवार सुबह करीब सात बजे कैला देवी अपने बड़े पुत्र के बेटे मिटू व विवाहित पुत्री प्रिया के साथ बाइक पर घर से मोदीनगर स्थित अपनी बड़ी पुत्री की ससुराल जाने के लिए निकली थी। जनपद गाजियाबाद के थाना भोजपुर क्षेत्र के ग्राम ईसापुर-किल्होड़ा के पास दूध के टैंकर ने बाइक में टक्कर मार दी। हादसे में कैला देवी (60) उसके पोते मिटू (22) व पोती प्रिया की मौत हो गई।

पोस्टमार्टम कराने के बाद पुलिस ने दादी व पोती के शवों को स्वजन के सुपुर्द कर दिया। वहीं मेरठ में मृतक युवक का पोस्टमार्टम नहीं हो सका है। मृतक प्रिया के शव को ससुराल पक्ष के लोग अपने साथ ले गए। देर शाम को गमगीन माहौल में अलग-अलग स्थानों पर मृतकों के शवों का अंतिम संस्कार किया गया।

------

गले-लगकर विलाप करने लगे पिता-पुत्र

- ब्रह्मानंद के तीन पुत्रों में सबसे बड़ा राजेश्वर है। अन्य दो पुत्र अजयपाल व बालेश्वर हैं। ब्रह्मानंद ने एक तरफ जहां अपनी पत्नी व पोते पोती को खो दिया। वहीं उसके पुत्र राजेश्वर ने भी अपनी मां, पुत्र व पुत्री को खोया है। दुख की इस घड़ी में पिता पुत्र दोनों एक दूसरे के गले लगकर विलाप करने लगे। दोनों एक दूसरे को सांत्वना देकर शांत करने का प्रयास कर रहे थे। लेकिन दोनों की आंखों से बहते आंसू थमने का नाम ही नहीं ले रहे थे।

-------

दामाद को क्या जवाब दूंगा

- राजेश्वर ने अपनी पुत्री प्रिया की शादी 5 दिसंबर 2019 को पिलखुवा क्षेत्र के गांव कस्तला कासमाबाद निवासी राहुल के साथ की थी। तीन दिन पहले ही पुत्री ससुराल से घर लौटी थी। पुत्री की मौत होने पर बिलख रहा पिता बस यही कहे जा रहा था कि अब मैं अपने दामाद को क्या जवाब दूंगा। आंखों से बहते आंसूओं के बीच पिता की जबान से उठ रहे इस सवाल का जवाब किसी के पास नहीं थी। हर कोई बस उन्हें ढांढस बंधाने का प्रयास कर रहा था।

chat bot
आपका साथी