पिलखुवा पालिका का वित्तीय बजट तीसरी बार भी नहीं हो सका पारित

संवाद सहयोगी पिलखुवा नगर पालिका परिषद का वित्तीय बजट 2021-22 तीसरी बार भी पारित नहीं हो

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 05:51 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 05:51 PM (IST)
पिलखुवा पालिका का वित्तीय बजट तीसरी बार भी नहीं हो सका पारित
पिलखुवा पालिका का वित्तीय बजट तीसरी बार भी नहीं हो सका पारित

संवाद सहयोगी, पिलखुवा:

नगर पालिका परिषद का वित्तीय बजट 2021-22 तीसरी बार भी पारित नहीं हो सका। 17 सभासदों ने बजट के विरोध में अपना पक्ष रखा, जबकि सात सभासद बजट पारित करने के पक्ष में रहे। बजट पारित नहीं होने के चलते शहर के विकास पर ग्रहण लगता नजर आ रहा है। कई बड़ी समस्याएं समाधान का इंतजार कर रही है।

शुक्रवार को पालिका सभागार में वित्तीय बजट पारित कराने के लिए पालिकाध्यक्ष गीता गोयल की अध्यक्षता में बैठक हुई। जिलाधिकारी अनुज सिंह के निर्देश पर उपजिलाधिकारी धौलाना विजयवर्धन तोमर भी मौजूद रहे।

उपजिलाधिकारी ने पालिका के सभासदों से बजट पारित करने के लिए आह्वान किया। जिस पर सभासद संजय चेतन राणा ने कहा कि पिछले दो साल में शहर का कोई विकास नहीं हो सका है। पुरानी निविदाओं पर आज तक कार्य शुरू नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि केवल बजट पारित कराने के दौरान की पालिका की बोर्ड बैठक होती है। इसके अतिरिक्त कभी बैठक नहीं बुलाई जाती है, जबकि सभासद प्रतिमाह बोर्ड बैठक की मांग करते आ रहे है।

बैठक के दौरान सात सभासद चौ. प्रदीप सिंह, दीपेश, इस्लाम मलिक, भावना, राकेश शर्मा, इरशाद मलिक, इस्लाम मलिक ने बजट के पक्ष में अपना मत रखा। वहीं सुनीता अनुपस्थित रहीं। बाकी अन्य सभासदों ने बजट के विरोध में अपना मत रखा और बहुमत कम होने के कारण बजट पारित नहीं हो सका। बैठक में अधिशासी अधिकारी विकास कुमार रहे।

नगर पालिका परिषद में बजट को लेकर चार बार बैठक बुलाई जा चुकी है। पहली आनलाइन बोर्ड बैठक कोरम पूरा नहीं होने के चलते स्थगित हो गई थी। अन्य दो बार की बैठक में बहुमत न होने के कारण बजट पारित नहीं हो सका था। तीन बार बजट पारित नहीं हो सका है। नियमानुसार अब बजट शासन स्तर पर पारित होगा या फिर बजट के विरोध में रहने वाले आधे सभासद यदि बैठक के लिए अनुमोदन करते है तो चौथी बार बैठक कर पालिका स्तर पर बजट पारित कराया जाएगा।

-विकास कुमार, अधिशासी अधिकारी, पालिका शहर के विकास के लिए बजट का पारित होना जरूरी हो गया है। कुछ सभासद बजट के विरोध में हैं। उन सभासदों से अनुरोध है कि शहर के विकास को ध्यान में रखते हुए बजट पारित कराने की दिशा में कार्य करें।

- गीता गोयल, पालिकाध्यक्ष

chat bot
आपका साथी