मकान पर कब्जा करने के मामले में रिपोर्ट दर्ज

जागरण संवाददाता हापुड़ थाना देहात क्षेत्र के एक गांव निवासी व्यक्ति ने एक महिला व उसके साथिय

By JagranEdited By: Publish:Sun, 08 Aug 2021 05:59 PM (IST) Updated:Sun, 08 Aug 2021 05:59 PM (IST)
मकान पर कब्जा करने के मामले में रिपोर्ट दर्ज
मकान पर कब्जा करने के मामले में रिपोर्ट दर्ज

जागरण संवाददाता, हापुड़

थाना देहात क्षेत्र के एक गांव निवासी व्यक्ति ने एक महिला व उसके साथियों पर जबरन उसके मकान पर कब्जा करने का आरोप लगाया है। थाना स्तर से लेकर अधिकारियों से शिकायत के बाद भी कार्रवाई न होने पर पीड़ित ने न्यायालय की शरण ली। अब न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने आठ आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

गांव असौड़ा अमन कालोनी निवासी वसीम ने बताया कि 12 वर्ष पहले उसके पिता का इंतकाल हो गया। मृत्यु से पहले उन्होंने गांव असौड़ा निवासी हाजी अब्दुल जब्बार से 50 वर्ग गज का एक प्लाट खरीदा था। बाद में इस प्लाट पर पिता ने मकान बनवाया था। पिता के देहांत के बाद से इस मकान में ममेरा भाई मीनू रहता है। 22 जून को मोहल्ला निवासी एक महिला अपने पक्ष के कुछ लोगों को साथ लेकर मकान पर पहुंच गई। मकान को अपना बताते हुए इन लोगों ने हंगामा कर दिया। महिला ने पीड़ित को बताया कि इस मकान का बैनामा उसने किसी अन्य महिला के हक में कर दिया है।

जानकारी करने पर पीड़ित को पता चला कि फर्जी बैनामा तैयार कर महिला व उसके साथी मकान पर कब्जा करना चाहते हैं। पीड़ित ने मामले की शिकायत पुलिस व अधिकारियों से की। लेकिन रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई। न्याय के लिए पीड़ित ने न्यायालय की शरण ली। थाना देहात प्रभारी निरीक्षक उत्तम सिंह राठौर ने बताया कि न्यायालय के आदेश पर अमन कालोनी निवासी खातून, रहीसुद्दीन, शकील, जहीर, सलमा, शेर मोहम्मद व नरगिश के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

-------

विभिन्न आरोपों में तीन गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, हापुड़

थाना हापुड़ देहात पुलिस ने चोरी की बाइक के साथ एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। वहीं दो लोगों को गिरफ्तार कर तमंचे और कारतूस बरामद किए हैं। थाना प्रभारी निरीक्षक उत्तम सिंह राठौर ने बताया कि पुलिस ने चेकिग के दौरान एक संदिग्ध बाइक सवार को पकड़ लिया। जांच के दौरान पता चला कि बरामद बाइक चोरी की गई थी। आरोपित गांव धनौरा निवासी मुकेश कुमार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। वहीं मोहल्ला चैनापुरी स्थित रेलवे फाटक के पास से मेरठ के थाना खरखौदा क्षेत्र के गांव राजपुर निवासी आदिल व सुहैल को गिरफ्तार कर एक-एक तमंचा बरामद किया है।

----

ट्रांसफार्मर से सामान चोरी

जासं, हापुड़: थाना बाबूगढ़ क्षेत्र गांव कोटा हरनाथपुर निवासी सुरेंद्र सिंह ने बताया कि छह अगस्त की रात चोर गांव में लगे 25 केवीए के ट्रांसफार्मर से सामान चोरी कर फरार हो गए। मामले की जानकारी पर उन्होंने पुलिस व विद्युत निगम के कर्मचारियों को सूचना दी। थाना बाबूगढ़ प्रभारी निरीक्षक सतेंद्र सिंह ने बताया कि अज्ञात चोरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। जल्द ही वारदात का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी