top menutop menutop menu

Ram Mandir Bhumi Pujan: लाइव प्रसारण देखने के लिए टीवी से चिपके लोग, शहर में हवन-यज्ञ और कीर्तन

Ram Mandir Bhumi Pujan: लाइव प्रसारण देखने के लिए टीवी से चिपके लोग, शहर में हवन-यज्ञ और कीर्तन
Publish Date:Wed, 05 Aug 2020 02:01 PM (IST) Author: Mangal Yadav

हापुड़ [गौरव भारद्वाज]। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए हुए भूमि पूजन कार्यक्रम को देखने के लिए लोग टीवी से चिपके रहे। पूरे घटनाक्रम का लोगों ने जहां थे वहीं लाइव प्रसारण देखा। बाजार में खरीददारी निकले लोगों ने विशेष पल को टीवी शोरूम पर भी देखा। इस दौरान शहर में जगह-जगह हवन-यज्ञ और कीर्तन आयोजित किए गए। लोगों ने इस पल को उत्सव की तरह मनाया। भूमि पूजन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, संघ प्रमुख मोहन भागवत और मंदिर ट्रस्ट के पदाधिकारी मौजूद रहे।

मंत्रोच्चारण के साथ शिलान्यास से पहले पूजन किया गया। यह कार्यक्रम 11.30 बजे से 12.30 बजे था। लेकिन, लोग इस विशेष पल को देखने के लिए सुबह 10 बजे से ही टीवी स्क्रीन पर चिपक गए। कोई भी इस एतिहासिक दृश्य को देखने से वंचित नहीं होना चाहता था। सुबह 11 बजे से दोपहर एक बजे तक सड़कों पर सन्नाटा पसर गया। जो दिखा उसके चेहरे पर खुशी और प्रसन्नता साफ दिखाई दे रही थी। जरूरी कार्यों से बाजार में निकले लोगों ने इलेक्ट्रानिक्स उपकरण बेचने वाली दुकानों में प्रसारित हो रहे इस लाइव प्रसारण को देखा। घरों में टीवी देख रहे लोगों ने एक पल के लिए भी चैनल नहीं बदला।

इस दौरान शहर में जगह-जगह हवन-यज्ञ और कीर्तन आयोजित किए गए। लोगों ने इस पल को उत्सव की तरह मनाया। अतरपुरा चौपला निवासी सुरेंद्र कुमार ने बताया कि वह जरूरी कार्य से घर से बाहर निकले थे। उन्होंने बाजार में ही खरीददारी करते हुए एक दुकान पर लाइव प्रसारण को देखा। दोपहर 12 बजकर 44 मिनट पर जैसे ही भूमि पूजन हुआ तो लोगों ने जय श्रीराम, जय श्रीराम के नारे लगाने शुरू कर दिए। लाइव प्रसारण के बाद लोग रात में दीपक जलाने की तैयारियों में जुट गए। मोहल्ला श्रीनगर निवासी दीपाली सिंघल ने बताया कि यह पल दीपावली से कम नहीं है। पूरे घर को दीपक की रोशनी से जगमाने की तैयारी की है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.