महिला सुरक्षा पुलिस की प्रमुखता, तत्काल हो समस्या का निस्तारण : एडीजी

जागरण संवाददाता हापुड़ मेरठ एडीजी राजीव सभरवाल बृहस्पतिवार को निरीक्षण के लिए जनपद म

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 06:47 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 06:47 PM (IST)
महिला सुरक्षा पुलिस की प्रमुखता, तत्काल हो समस्या का निस्तारण : एडीजी
महिला सुरक्षा पुलिस की प्रमुखता, तत्काल हो समस्या का निस्तारण : एडीजी

जागरण संवाददाता, हापुड़ :

मेरठ एडीजी राजीव सभरवाल बृहस्पतिवार को निरीक्षण के लिए जनपद में पहुंचे। एडीजी ने कोतवाली नगर व थाना पिलखुवा का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने जनपद के अफसरों के साथ अपराध को लेकर समीक्षा की। साथ ही महिला सुरक्षा को पुलिस की प्राथमिकता बताया। इसके अलावा आगामी त्योहारों व चुनाव को लेकर रणनीति बनाकर काम करने के आदेश दिए। थानों के टाप-10 के साथ सक्रिय अपराधियों पर प्रभावी कार्रवाई, उचित कानून व्यवस्था व लंबित घटनाओं का जल्द से जल्द पर्दाफाश करने के संबंध में दिशा-निर्देश दिए।

एडीजी ने बृहस्पतिवार दोपहर पहले थाना पिलखुवा और फिर कोतवाली नगर पहुंचे। एडीजी ने थर्मल स्कैनर मशीन से अपना तापमान चेक कराया। उन्होंने थानों में अभिलेखों, हवालात, साफ-सफाई का बारीकी से निरीक्षण किया और हिस्ट्रीशीटरों के बारे में जानकारी ली। कोविड-19, आगंतुकों और अन्य शिकायतों के निस्तारण आदि के बारे में जानकारी ली। निरीक्षण में खामियां मिलने पर नाराजगी व्यक्ति करते हुए एडीजी ने जल्द उन्हें दूर कराने के निर्देश दिए।

एडीजी राजीव सभरवाल जनपद के अफसरों को स्पष्ट तौर पर कहा कि महिला समस्याओं को लेकर पुलिस प्रमुखता से कार्य करे। तत्काल महिला की समस्याओं का निस्तारण व आरोपितों पर शिकंजा कसा जाए। थानों में महिला हेल्पलाइन डेस्क पर निरंतर महिला पुलिसकर्मियों की तैनाती सुनिश्चित हो। अपराधी और खाकी का गठजोड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। आगामी त्योहारों को लेकर शासन द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन कराया जाए। चोरी, लूट, हत्या, डकैती व अन्य वारदातों का जल्द से जल्द पर्दाफाश किया जाए। समय-समय पर बीट सिस्टम की समीक्षा की जाए ।

संबंधित पुलिस अधिकारी हर मामले की समीक्षा करें। अपने-अपने अधिकार क्षेत्र में आने वाले अपराधियों की पूरी जानकारी रखें। बदमाशों की मौजूदा स्थिति व उनके क्रियाकलाप सहित उन पर दर्ज मुकदमों का वर्तमान स्तर पता किया जाए। अपराधियों को न्यायालय से कठोर से कठोर सजा दिलाने तक की भरपूर पैरवी पुलिस की तरफ से की जाए। इस अवसर पर एसपी संजीव सुमन, एएसपी सर्वेश कुमार मिश्रा व सीओ पिलखुवा डॉ. तेजवीर सिंह समेत अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी