हापुड़ के दंपती से आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे वार्ता

प्रधानमंत्री वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से दंपती से रूबरू होंगे। लाभार्थी का नाम प्रदेश में पहले और देश में तीसरे नंबर पर आया है। नगर के मोहल्ला आदर्श नगर निवासी राजेंद्र कुमार मोहल्ले में ही परचून की दुकान करते हैं।

By Edited By: Publish:Thu, 31 Dec 2020 08:23 PM (IST) Updated:Fri, 01 Jan 2021 08:52 AM (IST)
हापुड़ के दंपती से आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे वार्ता
गरीब दंपती के लिए यह योजना किसी वरदान से कम नहीं है।

हापुड़, जागरण संवाददाता। प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अंतर्गत घर बनवाने वाले हापुड़ निवासी दंपती से शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वार्ता करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय से आए कार्यक्रम के अंतर्गत दंपती को कलक्ट्रेट स्थित एनआइसी पहुंचना होगा। प्रधानमंत्री वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से दंपती से रूबरू होंगे। लाभार्थी का नाम प्रदेश में पहले और देश में तीसरे नंबर पर आया है। नगर के मोहल्ला आदर्श नगर निवासी राजेंद्र कुमार मोहल्ले में ही परचून की दुकान करते हैं। तीन भाइयों में दूसरे नंबर के राजेंद्र पुश्तैनी जमीन पर सीमेंट की टीननुमा छत डालकर रहते थे। बारिश के दिनों में जगह-जगह से पानी आना आम बात थी।

यहां पर बता दें कि तकरीबन दो साल पहले प्रधानमंत्री योजना (शहरी) की जानकारी मिली। नगर पालिका में आवेदन किया। तहसील और नगर पालिका स्तर से जांच हुई। पात्रता की सूची में नाम आने के बाद तीन किश्तों में ढाई लाख रुपये मिले। जिससे उन्होंने घर बनवाया। घर ऐसा बनाया कि अब तक योजना के अंतर्गत बने घरों में पहला स्थान प्राप्त कर लिया। गरीब दंपती के लिए यह योजना किसी वरदान से कम नहीं है।

प्रदेश में पहले नंबर और देश में तीसरे स्थान पर आया। डूडा के परियोजना अधिकारी योगराज ¨सह गौतम ने बताया कि शुक्रवार को सुबह 11 बजे एनआइसी में मोहल्ला आदर्श नगर निवासी दंपती राजेंद्र कुमार और उनकी पत्नी मंजू देवी को बुलाया गया है। निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक दंपती से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री वार्ता करेंगे।

chat bot
आपका साथी