रुपयों के लेनदेन को लेकर की गई थी प्रमोद की हत्या

संवाद सहयोगी पिलखुवा प्रमोद हत्याकांड के मामले में पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार किया

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 05:32 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 05:32 PM (IST)
रुपयों के लेनदेन को लेकर की गई थी प्रमोद की हत्या
रुपयों के लेनदेन को लेकर की गई थी प्रमोद की हत्या

संवाद सहयोगी, पिलखुवा: प्रमोद हत्याकांड के मामले में पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। प्रमोद की हत्या रुपयों के लेनदेन को लेकर की गई थी। हत्या के उपरांत आरोपितों ने पुलिस को भ्रमित करने के मकसद से शव रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया था।

मोहल्ला किशन गंज निवासी प्रमोद कुमार चादर पर सिलाई का काम करता था। 14 अक्टूबर को वह लापता हो गया था। 15 अक्टूबर को उसका शव परतापुर रेलवे फाटक के निकट ट्रैक पर मिला था। मृतक की पत्नी डोली द्वारा दो युवकों के खिलाफ अपहरण कर हत्या का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी।

थाना प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र सिंह ने बताया कि इस मामले में चंडी मंदिर मोहल्ला निवासी हिमांशु और जाटान की मढैया निवासी गौरव को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार हिमांशु ने बताया कि प्रमोद को उसने 1.20 लाख रुपये दिए थे, जो दो माह में लौटाए जाने थे, लेकिन चार माह बीतने के बाद भी रुपये वापस नहीं आए थे और न ही ब्याज दिया गया। 14 अक्टूबर को प्रमोद एचपी गैस गोदाम के पास मिल गया, जिस पर हिमांशु अपने दो साथियों गौरव एवं विकास के साथ मिलकर प्रमोद को बाइक पर बैठाकर आर्य नगर नर्सरी के पास ले आया, रुपयों का तकादा करने पर कहासुनी हो गई और हिमांशु, गौरव एवं विकास ने प्रमोद के साथ मारपीट शुरू कर दी, जिससे प्रमोद की मौके पर मौत हो गई। इसके बाद आरोपितों ने शव को बाइक के जरिए परतापुर रेलवे फाटक के निकट ट्रैक पर फेंक दिया। आरोपितों ने सोचा था कि ट्रेन की चपेट में आकर शव के टुकड़े हो जाएंगे और या तो शिनाख्त नहीं हो पाएगी और यदि शिनाख्त हुई तो ट्रेन की चपेट में आकर मौत होने का लगेगा। पुलिस ने आरोपितों के कब्जे से एक तमंचा दो कारतूस और हत्या में प्रयुक्त दो बाइक बरामद की है। फरार आरोपित विकास की तलाश में दबिश दी जा रही है।

chat bot
आपका साथी