पुलिस के आपरेशन स्माइल ने 16 गुमशुदा व अपहृतों को अपनों से मिलाया, घर में लौटी खुशी

हापुड़ पुलिस ने आपरेशन स्माइल अभियान के तहत डेढ़ माह में 16 गुमशुदा और अपहृतों को सकुशल बरामद कर अपनों से मिलाया है। इनमें पुरुषों के साथ ही महिलाएं किशोर और किशोरियां शामिल हैं। पुलिस ने गुमशुदा व अपहृत लोगों को घर पहुंचा दिया।

By Jagran News NetworkEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 04:44 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 04:44 PM (IST)
पुलिस के आपरेशन स्माइल ने 16 गुमशुदा व अपहृतों को अपनों से मिलाया, घर में लौटी खुशी
आपरेशन स्माइल के तहत पुलिस ने डेढ़ माह में 16 गुमशुदा और अपहृतों को सकुशल बरामद किया।

हापुड़ [केशव त्‍यागी ]। आपरेशन स्माइल के तहत पुलिस ने डेढ़ माह में 16 गुमशुदा और अपहृतों को सकुशल बरामद कर अपनों से मिलाया है। इनमें पुरुषों के साथ ही महिलाएं, किशोर और किशोरियां शामिल हैं। पुलिस जहां अपहरण और गुमशुदा लोगों के मामलों में रुचि नहीं लेती थी, वहां न सिर्फ रिपोर्ट दर्ज कर तत्परता दिखाई। बल्कि स्‍माइल आपरेशन से लापता और अपहृत को तलाश लिया।

एक पल के लिए भी कोई अपना दूर हो जाए तो इंसान बौखला उठता है। अपनों से बिछड़ने का दर्द केवल वहीं समझ सकता है। जिसने अपनों की तलाश में दर-दर की ठोकरें खाईं है। लेकिन, पुलिस का आपरेशन स्माइल ऐसे लोगों की न केवल मदद कर रहा है। बल्कि लापता व अपहृत को तालशकर अपनों से मिला रहा है। आपरेशन स्माइल चलाकर पुलिस ने ऐसे मामलों को चिहिंत किया। जिनमें महिला, पुरुष, किशोर, किशोरी व बच्चे अपहृत हुए हैं या लापता हैं।

किशोर और किशोरियों के लापता होने के मामले में अपहरण के मुकदमे दर्ज किए गए थे। कई मामलों को पुलिस भूल चुकी थी। पीड़ित थाने जाते थे तो पुलिस उन्हें टरका दिया जाता था। लापता मामले में बालिग होने पर पुलिस कहती थी कि वह अपनी मर्जी से गए होंगे। कई सालों से घर नहीं लौटे थे। एसपी दीपक भूकर ने बताया कि थाना स्तर पर निर्देश देकर अभियान की शुरूआत कराई थी। जिसके तहत 16 गुमशुदा व अपहृ्त लोगों को सकुशल बरामद कर स्वजन ने मिलाया गया है। आपरेशन अभी जारी है। इस अभियान से गुमशुदा लोगों की तलाश में एक बड़ी कामयाबी मिल रही है। शहर में अन्‍य लापता व गुमशुदा लोगों को भी जल्द ही बरामद कर लिया जाएगा।

थानावार बरामदगी का विवरण: हापुड़ नगर क्षेत्र थाना 02, देहात 02, बाबूगढ़ 01, पिलखुवा 02, हाफिजपुर थाना 01, धौलाना 03, सिंभावली 02,गढ़मुक्तेश्वर 02, बहादुरगढ़ थाना क्षेत्र में 01 गुमशुदगी का मामला दर्ज किया गया है। सभी थाना क्षेत्र में पुलिस के आपरेशन स्‍माइल से गुमशुदा लोगों की बरामदगी में बड़ी कामयाबी मिली है।

कहीं लौटी चेहरे की मुस्कान, कहीं आंखों से निकले आंसू : आपरेशन स्माइल ने कई परिवारों की खुशियों को वापस लौटा दिया है। पुलिस ने गुमशुदा व अपहृत लोगों को घर पहुंचा दिया। बच्चों को मां-बाप से मिलाया। अपनों से मिलकर लोगों ने पुलिस का धन्यवाद दिया। पुलिस के मुताबिक, सबसे ज्यादा मामले किशोरियों के घर से जाने के आते हैं। उन्हें युवक जाल में फंसाते हैं। कई बार वो घर से नाराज होकर चली जाती हैं।

chat bot
आपका साथी