हापुड़ की पटाखा फैक्ट्री पर पुलिस का छापा, लाखों की कीमत के निर्मित व अर्धनिर्मित पटाखे बरामद

थाना हाफिजपुर क्षेत्र के गांव इम्टोरी में अवैध रुप से संचालित पटाखा फैक्ट्री पर सीओ सिटी की अगुवाई में कोतवाली नगर पुलिस टीम ने छापामार कार्रवाई की। भनक लगने पर आरोपित फैक्ट्री बंद कर फरार हो गए। पुलिस ने मामले में फैक्ट्री संचालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

By Pradeep ChauhanEdited By: Publish:Sat, 30 Oct 2021 04:54 PM (IST) Updated:Sat, 30 Oct 2021 04:54 PM (IST)
हापुड़ की पटाखा फैक्ट्री पर पुलिस का छापा, लाखों की कीमत के निर्मित व अर्धनिर्मित पटाखे बरामद
आरोपित फैक्ट्री का ताला लगाकर फरार हो गए।

हापुड़ [केशव त्यागी]। थाना हाफिजपुर क्षेत्र के गांव इम्टोरी में अवैध रुप से संचालित पटाखा फैक्ट्री पर सीओ सिटी की अगुवाई में कोतवाली नगर पुलिस टीम ने छापामार कार्रवाई की। भनक लगने पर आरोपित फैक्ट्री बंद कर फरार हो गए। फैक्ट्री से लाखों रुपये पांच कट्टे निर्मित, चार कट्टे अद्धनिर्मित, पटाखे बनाने में प्रयुक्त उपकरण, कच्चा माल व बारूद बरामद किया है। पुलिस ने मामले में फैक्ट्री संचालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

शनिवार दोपहर सीओ सिटी वैभव पांडेय को मुखबिर ने सूचना दी कि थाना हाफिजपुर क्षेत्र के गांव इम्टोरी के पास एक फैक्ट्री में अवैध ढंग से पटाखों का निर्माण किया जा रहा है। इस सूचना पर वह कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सोमवीर सिंह व अन्य पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे गए।

पुलिस टीम के पहुंचने से पहले ही आरोपित फैक्ट्री का ताला लगाकर फरार हो गए। पुलिस मुख्य द्वार के ताले को तोड़कर अंदर दाखिल हो गई। बाद में थाना हाफिजपुर प्रभारी निरीक्षक सुरेंद्र सिंह भी पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। जांच के दौरान पता चला कि फैक्ट्री हाफिजपुर निवासी अकबर का है।

पुलिस आरोपित तलाश में दबिश दे रही है। इस धंधे में लिप्त अन्य आरोपितों के बारे में भी जानकारी की जा रही है। वहीं, धौलाना निवासी ओमकार गहलोत ने बताया कि यहां भी कई जगह अवैध रूप से पटाखें बनाने का काम चल रहा है। यह मामला पुलिस के संज्ञान में है, लेकिन अभी तक किसी तरह की छापेमारी नहीं हुई है।    

chat bot
आपका साथी