मुख्य खबर - तेजाब फेंकने के आरोपित को छह घंटे में पुलिस ने धरा

संवाद सहयोगी गढ़मुक्तेश्वर सिभावली थाना क्षेत्र के एक गांव में युवती के ऊपर तेजाब फेंकने

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Feb 2021 07:10 PM (IST) Updated:Mon, 22 Feb 2021 07:10 PM (IST)
मुख्य खबर - तेजाब फेंकने के आरोपित को छह घंटे में पुलिस ने धरा
मुख्य खबर - तेजाब फेंकने के आरोपित को छह घंटे में पुलिस ने धरा

संवाद सहयोगी, गढ़मुक्तेश्वर :

सिभावली थाना क्षेत्र के एक गांव में युवती के ऊपर तेजाब फेंकने वाले आरोपित युवक को पुलिस ने घटना के छह घंटे के भीतर ही गांव पीरनगर के जंगल से गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान आरोपित भागते हुए गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस पूछताछ में युवक ने पीड़िता से दोस्ती की बात कही है। हालांकि पीड़िता के स्वजन युवक की इस बात को नहीं मान रहे हैं। वहीं, पकड़े गए आरोपित को ग्रामीणों के सामने लाने की मांग कर ग्रामीणों ने एनएच- 9 (पूर्व में 24 ) पर जाम लगाकर पुलिस के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की। जाम में फंसकर लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। पुलिस के समझाने पर करीब आधा घंटे बाद जाम खोला जा सका।

रविवार रात्रि करीब नौ बजे एक युवती अपने घर में लगे नल के पास बैठकर बर्तन साफ कर रही थी, तभी वहां आए पड़ोसी गांव राजपुर निवासी दूसरे समुदाय के युवक ने उस पर तेजाब फेंक दिया। तेजाब गिरने से युवती गंभीर रूप से झुलस गई, जिसको स्वजन द्वारा आनन- फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी गंभीर दशा को देखते हुए मेरठ के एक अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। दूसरे समुदाय के युवक द्वारा युवती पर तेजाब फेंकने की सूचना पर गांव के लोगों में आक्रोश व्याप्त हो गया। सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण थाने पहुंचे और आरोपित को गिरफ्तार करने की मांग की। सूचना पर थाने पहुंचे एसपी नीरज जादौन, एएसपी सर्वेश मिश्रा ने आरोपित को शीघ्र ही गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया। इसी दौरान आरोपित की तलाश कर रही पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना दी गई कि आरोपित युवक गांव के ही जंगल में घूम रहा है। सूचना पर पुलिस ने बताए गए स्थान पर दबिश दी। पुलिस को देखकर आरोपित भागने लगा। इस दौरान आरोपित भागते हुए गिरकर घायल हो गया। आरोपित के हाथ और पैर में चोट लगी है। घायल को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पकड़ा गया आरोपित ग्राम राजपुर निवासी राहिल उर्फ रोहिल है। आरोपित ने बताया कि पीड़िता से उसकी दोस्ती थी, लेकिन स्वजन को जानकारी होने पर उसकी बात बंद हो गई। इस पर उसने गुस्से में आकर युवती पर तेजाब फेंक दिया। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है, वहीं आरोपित युवक द्वारा बताई गई जानकारी को पीड़िता के स्वजन सिरे से नकार रहे हैं। स्वजन का आरोप है कि आरोपित अपराधी किस्म का युवक है और उनके परिवार को बदनाम करने के लिए वह झूठे बयान दे रहा है। ग्रामीणों ने हाईवे किया जाम

युवती के ऊपर तेजाब डालने वाले आरोपित की देर रात को ही गिरफ्तारी होने की सूचना मिलने पर ग्रामीण आक्रोशित हो गए। उन्होंने सुबह करीब नौ बजे आरोपित को गांव में लोगों के बीच लाने की मांग करते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम लगा दिया। जाम लगने से मुरादाबाद से दिल्ली और दिल्ली से मुरादाबाद की ओर जाने वाले वाहनों की लंबी कतार लग गई। मौके पर सिभावली थाना प्रभारी राहुल चौधरी पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस को देख ग्रामीणों ने जोरदार नारेबाजी की। ग्रामीणों की मांग है कि युवती पर तेजाब फेंकने वाले आरोपित को गांव के लोगों के बीच लाया जाए। काफी समझाने पर ग्रामीण माने और करीब आधा घंटे बाद जाम खोला जा सका। एसपी नीरज जादौन ने बताया कि आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपित के पैर में गिरने से चोट लगी है, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ग्रामीणों को समझाकर जाम खुलवा दिया गया था।

chat bot
आपका साथी