हत्यारोपित सीओ संतोष मिश्रा पर गिरी गाज, लखनऊ तबादला

कोतवाली क्षेत्र के गांव लाखन निवासी प्रदीप की हत्या के मामले में आरोपित पुलिस क्षेत्राधिकारी संतोष कुमार मिश्रा पर आखिरकार गाज गिर गई। विभाग ने संतोष मिश्रा का तबादला कोऑपरेटिव सेल लखनऊ में कर दिया गया है। जबकि पीड़ित परिवार सीओ सहित सभी आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहा है। महिला की हत्या के मामले में पूछताछ के लिए हिरासत में लिए गांव लाखन निवासी प्रदीप तोमर

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Oct 2019 08:37 PM (IST) Updated:Wed, 23 Oct 2019 06:16 AM (IST)
हत्यारोपित सीओ संतोष मिश्रा पर गिरी गाज, लखनऊ तबादला
हत्यारोपित सीओ संतोष मिश्रा पर गिरी गाज, लखनऊ तबादला

संवाद सहयोगी, पिलखुवा :

कोतवाली क्षेत्र के गांव लाखन निवासी प्रदीप की हत्या के मामले में आरोपित पुलिस क्षेत्राधिकारी संतोष कुमार मिश्रा पर आखिरकार गाज गिर गई। विभाग ने संतोष मिश्रा का तबादला कोऑपरेटिव सेल लखनऊ में कर दिया गया है। जबकि पीड़ित परिवार सीओ सहित सभी आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहा है।

महिला की हत्या के मामले में पूछताछ के लिए हिरासत में लिए गांव लाखन निवासी प्रदीप तोमर की 13 अक्टूबर की रात मौत हो गई थी। मृतक के भाई कुलदीप ने पुलिस पर थर्ड डिग्री देने देकर भाई प्रदीप की हत्या करने का आरोप लगाया था। पुलिस ने कुलदीप की तहरीर पर तत्कालीन सीओ संतोष मिश्रा, थानाध्यक्ष योगेश बालियान समेत पांच-छह पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस अधीक्षक ने 14 अक्टूबर को ही योगेश बालियान समेत तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया था। जबकि हत्यारोपित सीओ संतोष मिश्रा का स्थानांतरण करके गढ़ सर्किल का चार्ज दिया था।

मुकदमा दर्ज होने और मीडिया में मामला तूल पकड़ा तो लखनऊ में बैठे अधिकारियों ने सीओ संतोष मिश्रा के खिलाफ कार्रवाई की। उन्होंने संतोष मिश्रा का तबादला कोऑपरेटिव सेल लखनऊ में कर दिया है। पुलिस अधीक्षक डॉ. यशवीर सिंह ने बताया कि उच्चाधिकारियों के आदेश पर सीओ संतोष मिश्रा को जनपद से कार्यमुक्त कर दिया है। हत्या के मामले में विवेचना जारी है। जांच में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी