गन्ना भुगतान को लेकर एसडीएम कार्यालय पहुंचे भाकियू भानू गुट के पदाधिकारी

आदेश20 एचपीआर 7 संवाद सहयोगी गढ़मुक्तेश्वर भारतीय किसान यूनियन (भानू गुट) के पदाधिकारि

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 06:20 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 06:20 PM (IST)
गन्ना भुगतान को लेकर एसडीएम कार्यालय पहुंचे भाकियू भानू गुट के पदाधिकारी
गन्ना भुगतान को लेकर एसडीएम कार्यालय पहुंचे भाकियू भानू गुट के पदाधिकारी

आदेश20 एचपीआर 7

संवाद सहयोगी, गढ़मुक्तेश्वर

भारतीय किसान यूनियन (भानू गुट) के पदाधिकारियों ने बुधवार को एसडीएम से मुलाकात कर मिल द्वारा किए गए वादे के अनुसार गन्ने का भुगतान कराने की मांग की। एसडीएम ने मौके पर ही मिल महा प्रबंधक को बुलाकर शीघ्र ही गन्ने का भुगतान कराने के आदेश दिए।

बुधवार को भाकियू भानू गुट के जिलाध्यक्ष पवन हुण दर्जनों पदाधिकारियों के साथ मिलकर बुधवार को एसडीएम अरविद द्विवेदी के कार्यालय पहुंचे। यहां उनके द्वारा बताया गया कि पिछले दिनों संगठन द्वारा गन्ना भुगतान करने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया गया था। उस समय मिल अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर 50 करोड़ रुपये का चेक देकर 15 दिन में भुगतान करने का आश्वासन देकर खत्म कराया था। लेकिन समय पूरा होने के बाद भी अभी तक किसानों को मात्र 22 करोड़ रुपये ही मिल सके है। जबकि तय वादे के अनुसार 28 करोड़ रुपये अभी भी बकाया है।

पवन हुण ने कहा कि मिल अधिकारियों की वादाखिलाफी के कारण संगठन के पदाधिकारी पुन: धरना प्रदर्शन करने के लिए बाध्य होंगे। पदाधिकारियों की वार्ता होने के दौरान एसडीएम अरविद द्विवेदी ने मौके पर मिल महा प्रबंधक करण सिंह को बुला लिया। मिल के महाप्रबंधक करण सिंह ने बताया कि मिल में नए पैराई सत्र का कार्य शुरू किया जा रहा है। जबकि चीनी के उठान में काफी कम आ रही है जिसके कारण भुगतान में देरी हो रही है। एसडीएम ने शीघ्र ही गन्ना भुगतान करने की बात कहीं तो मिल महा प्रबंधक ने नवंबर माह के प्रथम सप्ताह तक गन्ने का वादे के अनुसार भुगतान करने का आश्वासन दिया। इस दौरान भारी संख्या में भाकियू भानू गुट के पदाधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी