भैय्यादूज पर भी नहीं सुधरी ट्रेनों की चाल

त्योहारों पर रेलवे अधिकारियों ने यात्रियों को बेहतर सुविधा देने का दावा किया था, लेकिन भैय्यादूज का पर्व शुक्रवार को होने के कारण यह दावे धरे के धरे रह गए। क्योंकि मुरादाबाद से हापुड़ की ओर आने वाली एक दर्जन एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेनें अपने निर्धारित समय से घंटों की देरी से पहुंची। ऐसे में यात्रियों को घंटों प्लेटफार्म पर बैठकर इंतजार करना पड़ा। अधिकांश लोगों ने देरी से संचालित होने वाली ट्रेनों में सफर करने के बजाय सड़क मार्ग से सफर करना पड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 09 Nov 2018 05:48 PM (IST) Updated:Fri, 09 Nov 2018 05:48 PM (IST)
भैय्यादूज पर भी नहीं सुधरी ट्रेनों की चाल
भैय्यादूज पर भी नहीं सुधरी ट्रेनों की चाल

जागरण संवाददाता, हापुड़ : त्योहारों पर रेलवे अधिकारियों ने यात्रियों को बेहतर सुविधा देने का दावा किया था, लेकिन भैय्यादूज का पर्व शुक्रवार को होने के कारण यह दावे धरे के धरे रह गए। क्योंकि मुरादाबाद से हापुड़ की ओर आने वाली एक दर्जन एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेनें अपने निर्धारित समय से घंटों की देरी से पहुंची। ऐसे में यात्रियों को घंटों प्लेटफार्म पर बैठकर इंतजार करना पड़ा। अधिकांश लोगों ने देरी से संचालित होने वाली ट्रेनों में सफर करने के बजाय सड़क मार्ग से सफर करना पड़ा।

स्टेशन अधीक्षक मुनीराम मीना ने बताया कि नवंबर का महीना शुरू हो गया है। इस माह में कोहरा पड़ने का क्रम शुरू हो गया है। इसलिए ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देरी से संचालित हो रही हैं। शुक्रवार को रक्सौल बिहार से आनंद विहार की ओर जाने वाली सछ्वावना एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से आठ घंटे की देरी से पहुंची। फैजाबाद से पुरानी दिल्ली की ओर जाने वाली फैजाबाद एक्सप्रेस ढाई घंटे, बनारस से नई दिल्ली की ओर जाने वाली काशी विश्वनाथ सवा घंटा, प्रतापगढ़ से पुरानी दिल्ली की ओर जाने वाली पदमावत एक्सप्रेस एक घंटा 26 मिनट, इलाहाबाद से सहारनपुर की ओर जाने वाली नौचंदी एक्सप्रेस ढाई घंटे, सुल्तानपुर से आनंद विहार की ओर जाने वाली सत्याग्रह एक्सप्रेस 50 मिनट, मुरादाबाद से आनंद विहार के बीच चलने वाली मेमू दो घंटे, जयनगर से अमृतसर की ओर जाने वाली सत्याग्रह एक्सप्रेस सात घंटे की देरी से आई। इसके अलावा बरेली से नई दिल्ली की ओर जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस एक घंटा, अवध-असम एक्सप्रेस सवा तीन घंटे, इलाहाबाद से मेरठ सिटी की ओर जाने वाली संगम एक्सप्रेस चार घंटे 35 मिनट की देरी से पहुंची। इससे यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।

chat bot
आपका साथी