किसानों को करोड़ों की चपत लगाकर नटवरलाल फरार, भाकियू ने विरोध में थाने पर किया हंगामा

रविवार को बहादुरगढ़ थाने में हुई पंचायत के बाद भाकियू कार्यकर्ताओं ने थाने पर जमकर हंगामा किया। उन्होंने आरोपित को पकड़कर किसानों की धनराशि वापस कराने की मांग उठाई।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 09:25 PM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 09:25 PM (IST)
किसानों को करोड़ों की चपत लगाकर नटवरलाल फरार, भाकियू ने विरोध में थाने पर किया हंगामा
किसानों को करोड़ों की चपत लगाकर नटवरलाल फरार, भाकियू ने विरोध में थाने पर किया हंगामा

गढ़मुक्तेश्वर [प्रिंस शर्मा]। क्षेत्र के किसानों को करोड़ों की चपत लगाकर एक नटवरलाल फरार हो गया। आरोपित के खिलाफ कार्रवाई न होने पर भाकियू का गुस्सा फूट पड़ा। रविवार को बहादुरगढ़ थाने में हुई पंचायत के बाद भाकियू कार्यकर्ताओं ने थाने पर जमकर हंगामा किया। उन्होंने आरोपित को पकड़कर किसानों की धनराशि वापस कराने की मांग उठाई। इसके बाद भाकियू ने कानपुर कांड में बलिदान हुए पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

रविवार को हुई भाकियू की पंचायत

बहादुरगढ़ क्षेत्र के डेहरा कुटी स्थित शिव मंदिर परिसर में रविवार सुबह भाकियू की पंचायत हुई। जिसमें मुख्य रूप से क्षेत्र के किसानों को करोड़ों की चपत लगाकर उनकी गाढ़ी कमाई हड़पने का मुद्दा प्रमुखता से छाया रहा। भाकियू के राष्ट्रीय सचिव सतवीर चौधरी ने कहा कि क्षेत्र के एक गांव में रहने वाले नटवर लाल ने किसानों समेत हजारों ग्रामीणों को अपने जाल में फंसाकर उनकी 100 करोड़ से अधिक की रकम हड़प ली है, जो अब लॉकडाउन में कामकाज चौपट होने का बहाना बनाकर तयशुदा मुनाफा तो दूर बल्कि मूलधन तक वापस लौटाने की बजाए अज्ञातवास में चला गया है। उन्होंने कहा कि उक्त नटवरलाल के विरुद्ध कड़ी कारवाई के साथ ही उससे किसानों समेत क्षेत्रीय ग्रामीणों की रकम भी अविलंब वापिस दिलाई जाए।

अवैध वसूली का उठा मामला

प्रदेश सचिव एसपी कर्दम ने ऊर्जा निगम में भ्रष्टाचार फैलने से किसानों के खिलाफ फर्जी रिपोर्ट दर्ज कराकर उनसे अवैध वसूली किए जाने का आरोप लगाया। मेरठ मंडल प्रभारी डॉ. रामपाल चौहान और जिला प्रभारी सुरेश प्रधान ने कहा कि फसल बीमा के नाम पर किसानों के बैंक खाते से धनराशि कट जाती है, परंतु फसलों में बर्बादी होने पर पीड़ित किसानों को कोई मदद नहीं मिल पा रही है।

पुलिसकर्मियों को दी श्रद्धांजलि

इस दौरान संगठन को मजबूती देने के उद्देश्य से राष्ट्रीय सचिव सतवीर सिंह ने बहादुरगढ़ निवासी भूपेंद्र सागर को तहसील क्षेत्र का मीडिया प्रभारी और बादल चौहान को युवा इकाई का तहसील अध्यक्ष नियुक्त किया। वहीं पंचायत में सर्वप्रथम कानपुर में बलिदान हुए पुलिस कर्मियों की आत्मा शांति को मौन धारण कर श्रद्धांजलि दी गई। वहीं भाकियू ने थाने पर हंगामा करते हुए आरोपित को पकड़ने की मांग भी उठाई। इस मौके पर सरनजीत गुर्जर, पूर्व चेयरमैन गब्बर सिंह, परवेज चौधरी, सुरेंद्र सिंह, विरेंद्र सिंह समेत सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी