एमएलसी चुनाव: हापुड़ में धीमी गति से चल रहा मतदान, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

जनपद के 20111 मतदाता इस चुनाव में प्रत्याशियों की हार-जीत में अहम भूमिका निभाएंगे। मंगलवार को शुरू हुआ मतदान शुरुआती दौर में धीमी गति से चला। दोपहर 12 बजे तक जनपद में 13.9 प्रतिशत स्नातक मतदाताओं ने और 34.4 प्रतिशत शिक्षक मतदाताओं ने मतदान किया।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Tue, 01 Dec 2020 01:42 PM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2020 01:42 PM (IST)
एमएलसी चुनाव: हापुड़ में धीमी गति से चल रहा मतदान, सुरक्षा के कड़े इंतजाम
एमएलसी चुनाव: हापुड़ में धीमी गति से चल रहा मतदान, सुरक्षा के कड़े इंतजाम।

हापुड़, गौरव भारद्वाज। मेरठ स्नातक एवं शिक्षक सीट के लिए जनपद में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान जारी है। हालांकि शुरुआती दौर में मतदान की गति धीमी है, लेकिन मतदाता बूथों तक पहुंच रहे हैं और मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं। कोरोना संक्रमण से बचाव के उपायों के बीच मतदान कराया जा रहा है। मतदान के दौरान मंडलायुक्त अनीता सी मेश्राम और पुलिस महानिरीक्षक प्रवीण कुमार ने हापुड़ नगर पालिका परिसर में बने बूथों का निरीक्षण किया।

मेरठ खंड स्नातक सीट पर 30 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। जबकि मेरठ खंड शिक्षक सीट पर 15 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। जनपद में 18241 स्नातक मतदाता हैं और 1870 शिक्षक मतदाता हैं। सुबह आठ बजे शुरू हुआ मतदान शाम पांच बजे तक चलेगा। बूथों के बाहर विभिन्न प्रत्याशियों के समर्थकों ने बस्ते लगाए हैं और वोटरों को पर्ची दे रहे हैं। मतदान के लिए जनपद में छह केंद्रों पर 29 बूथ बनाए गए हैं। प्रत्येक केंद्र पर कोविड हेल्प डेस्क बनाई गई है। जिससे कि मतदान के लिए आने वाले मतदाता संक्रमण की चपेट में आने से बच सकें।

20111 मतदाता निभाएंगे अहम भूमिका

जनपद के 20111 मतदाता इस चुनाव में प्रत्याशियों की हार-जीत में अहम भूमिका निभाएंगे। मंगलवार को शुरू हुआ मतदान शुरुआती दौर में धीमी गति से चला। दोपहर 12 बजे तक जनपद में 13.9 प्रतिशत स्नातक मतदाताओं ने और 34.4 प्रतिशत शिक्षक मतदाताओं ने मतदान किया। इस दौरान जिलाधिकारी अदिति सिंह, मुख्य विकास अधिकारी उदय कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन, अपर जिलाधिकारी जयनाथ यादव, अपर पुलिस अधीक्षक सर्वेश कुमार मिश्रा समेत अन्य अधिकारी बूथों का भ्रमण कर व्यवस्थाओं को जायजा ले रहे हैं।

chat bot
आपका साथी