मिशन शक्ति: जनपद के सभी थानों में महिला हेल्पलाइन डेस्क का हुआ उद्धाटन

जागरण संवाददाता हापुड़ मिशन शक्ति अभियान के तहत शुक्रवार को सदर विधायक विजयपाल आढ़ती

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 03:52 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 03:52 PM (IST)
मिशन शक्ति: जनपद के सभी थानों में महिला हेल्पलाइन डेस्क का हुआ उद्धाटन
मिशन शक्ति: जनपद के सभी थानों में महिला हेल्पलाइन डेस्क का हुआ उद्धाटन

जागरण संवाददाता, हापुड़

मिशन शक्ति अभियान के तहत शुक्रवार को सदर विधायक विजयपाल आढ़ती ने नगर कोतवाली में फीता काटकर महिला हेल्प हेल्पलाइन डेस्क का उद्घाटन किया। इस दौरान विधायक व आला अधिकारियों ने महिलाओं से बातचीत कर जनपद में पुलिस सेवाओं के बारे में जानकारी ली। आश्वासन दिया कि महिलाओं की सुरक्षा, सम्मान और स्वालंबन का पूरा ध्यान रखा जाएगा। इसके अलावा महिला थाने समेत जनपद के दस थानों में भी हेल्पलाइन डेस्क का भी शुभारंभ किया गया।

सदर विधायक विजयपाल आढ़ती ने कहा कि महिला हेल्पलाइन डेस्क की शुरुआत प्रदेश सरकार की अच्छी पहल है। जिलाधिकारी अदिति सिंह ने कहा कि सरकार के अभियान को हर हाल में सफल बनाया जाए। महिलाओं को किसी तरह की दिक्कत न हो। एसपी संजीव सुमन ने बताया कि थानों में स्थापित हेल्पलाइन डेस्क पर तैनात महिला पुलिसकर्मी महिलाओं को मिशन शक्ति के बारे में जानकारी देकर जागरूक करेंगी। बिना डरे महिलाएं अपनी शिकायत हेल्प लाइन डेस्क पर दर्ज करा सकती हैं। शिकायतकर्ता की पहचान गोपनीय रखकर पीड़ित महिलाओं की समस्या का तत्काल निस्तारण किया जाएगा। पुलिस ने एक माह के अंदर इस मिशन से अधिक से अधिक महिलाओं को जोड़ने का लक्ष्य रखा है। महिला पुलिस की देख रेख में हेल्प लाइन डेस्क शुरू हो चुकी है।

एएसपी सर्वेश कुमार मिश्रा ने बताया कि स्थापित हुई हेल्पलाइन डेस्क पर दो महिला पुलिसकर्मियों की तीन शिफ्टों में ड्यूटी रहेंगी। सीसीटीवी कैमरा से लेकर कंप्यूटर समेत अन्य आवश्यक उपकरणों की उचित व्यवस्था की गई है। शिकायतकर्ता महिला को एक रसीद भी पुलिसकर्मियों द्वारा दी जाएगी।

इस मौके पर सीओ सिटी वैभव पांडे्य, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सुबोध कुमार सक्सेना व कार्यक्रम में आईं ईश्वर कुमारी, राशि गोयल, पूनम चौहान, मीनू चौहान, रिकी, सौम्या राघव, द्वितीया भारती, जयवीर सिंह, मुशर्रफ चौधरी, इंदू मित्तल आदि लोग मौजूद रहे।

-----

महिला हेल्प डेस्क का हुआ शुभारंभ

23एचपीआर17-18

संवाद सहयोगी, गढ़मुकतेश्वर

नारी सुरक्षा, नारी सम्मान व नारी स्वावलंबन के संकल्प को लेकर शुरू किए गए मिशन शक्ति अभियान के तहत शुक्रवार को क्षेत्र के थाने कोतवाली में बनाए गई महिला हेल्प डेस्क का शुभांरभ किया गया।

शुक्रवार को गढ़ कोतवाली में विधायक डा कमल मलिक, सिभावली में आर.जे.होली चाइल्ड स्कूल की प्रधानाचार्य व समाज सेवी कृष्ण हरित, बहादुरगढ़ में भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारणी सदस्य ठाकुर शिखा चौहान के द्वारा फीता काटकर शुभारंभ किया। इस दौरान अतिथियों ने कहा कि जिस प्रकार से नारी सुरक्षा, नारी सम्मान व नारी स्वावलंबन के संकल्प को लेकर सरकार के द्वारा उक्त कार्य को शुरू किया गया है उससे बहन बेटियों का मनोबल बढ़ेगा। इस अवसर पर एसडीएम विजय वर्धन तोमर, सीओ पवन कुमार, कोतवाली प्रभारी मुकेश कुमार, सिभावली थाना प्रभारी राहुल चौधरी, बहादुरगढ़ थाना प्रभारी नीरज कुमार, गन्ना समिति पूर्व चेयरमैन संजीव त्यागी, राहुल त्यागी, भूमि विकास बैक के चेयरमैन सुभाष प्रधान, अनिल गोयल, समाज सेवी रेणुका सिंह, लता केवट, पिकी त्यागी, मूलचंद सिघल, अंकुर त्यागी, बीबी गुप्ता, सीता देवी,शारदा देवी,समीक्षा,तनु रानी आदि मौजूद रहे।

--------------

- भाजपा जिलाध्यक्ष उमेश राणा ने फीता काटकर किया शुभारंभ

23एचपीआर29

संवाद सहयोगी, पिलखुवा:

मिशन शक्ति अभियान के अंतर्गत कोतवाली परिसर में शुक्रवार को महिला हेल्प डेस्क का शुभारंभ हो गया है।

भाजपा जिलाध्यक्ष उमेश राणा ने फीता काटकर डेस्क का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में महिला को सम्मान और न्याय दोनों मिल रहा हैं। महिला उत्पीड़न के मामलों में जल्द से जल्द कार्रवाई हो सकेगी। पुलिस क्षेत्राधिकारी डा. तेजवीर सिंह ने कहा कि महिला हेल्प डेस्क पर तैनात महिला पुलिस कर्मियों को मिशन शक्ति के अंतर्गत जारी गाइड लाइन का प्रशिक्षण दिया जा चुका है। बीट कास्टेबल, लैपर्ड, चौकी प्रभारियों के मोबाइल फोन नंबर महिला हेल्प डेस्क उपलब्ध कराए गए है। पीड़िता के शिकायत प्रस्तुत करते हुए तैनात महिला पुलिस कर्मी तत्काल बीट कास्टेबल को संपर्क कार्रवाई सुनिश्चित कराने का कार्य करेगी। थाना प्रभारी निरीक्षक नरेश कुमार सिंह ने बताया कि महिला को कोतवाली परिसर में सम्मान और न्याय मिलेगा, इसके लिए हम वचनबद्ध हैं।

chat bot
आपका साथी