बिना लाइसेंस के खुली मिलीं मीट की दुकानें

1 एचपीआर 32 - जागरण संवाददाता हापुड़ शहर में अवैध रूप से चल रहीं मीट की दुकानों के

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Oct 2020 07:19 PM (IST) Updated:Thu, 01 Oct 2020 07:19 PM (IST)
बिना लाइसेंस के खुली मिलीं मीट की दुकानें
बिना लाइसेंस के खुली मिलीं मीट की दुकानें

1 एचपीआर 32 -

जागरण संवाददाता, हापुड़ :

शहर में अवैध रूप से चल रहीं मीट की दुकानों के विरुद्ध बृहस्पतिवार को कार्रवाई की गई। मुख्य सफाई एवं खाद्य निरीक्षक ने कई दुकानों पर छापे मारे। लाइसेंस न मिलने पर करीब दस को नोटिस जारी किए गए हैं। कार्रवाई से अवैध मीट विक्रेताओं में हड़कंप मच गया है।

बता दें कि शहर में मीट बिक्री के लिए नगर पालिका की ओर से मात्र तीन अनापत्ति प्रमाण-पत्र ही जारी किए गए हैं। जबकि, बड़े पैमाने पर जगह-जगह दुकानें खुली हुई हैं। जिनमें धड़ल्ले से मीट की बिक्री हो रही है। यह लोग एनजीटी से लेकर खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग और नगर पालिका के नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। ऐसे विक्रेताओं के विरुद्ध बृहस्पतिवार को कार्रवाई की गई है।

मुख्य सफाई एवं खाद्य निरीक्षक राजेश यादव ने टीम के साथ नगर के बुलंदशहर रोड पर कई स्थानों पर छापामार कार्रवाई की। इस दौरान अनापत्ति प्रमाण-पत्र के बिना खुली दुकानों को बंद कराया गया। साथ ही बिना अनुमति के दुकान खोलने पर जुर्माने की कार्रवाई की चेतावनी दी गई। इसके अलावा मीट गोदामों पर भी

उन्होंने बताया कि शहर में लगातार कार्रवाई की जाएगी। बिना अनुमति के मीट की दुकानें नहीं खुलेंगी। अवैध रूप से दुकान खोलने पर जुर्माने की कार्रवाई होगी। साथ ही दुकान को सील भी कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी