महिला कल्याण केंद्र में तैयार होंगे पुलिस व गरीबों के लिए मॉस्क, एसपी ने किया उद्घाटन

एसपी ने पुलिस लाइन में किया महिला कल्याण केंद्र का उद्घाटन। तीन महिला पुलिसकर्मियों की महिला कल्याण केंद्र में की तैनाती। वामा सारथी फाउंडेशन की कार्यकत्री भी करेंगी सहयोग।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Sat, 06 Jun 2020 10:40 AM (IST) Updated:Sat, 06 Jun 2020 10:40 AM (IST)
महिला कल्याण केंद्र में तैयार होंगे पुलिस व गरीबों के लिए मॉस्क, एसपी ने किया उद्घाटन
महिला कल्याण केंद्र में तैयार होंगे पुलिस व गरीबों के लिए मॉस्क, एसपी ने किया उद्घाटन

हापुड़, जागरण संवाददाता। कोरोना संकट से लड़ने के लिए एसपी ने शुक्रवार को पुलिस लाइन में महिला कल्याण केंद्र का उद्धाटन किया। केंद्र के माध्यम से जनपद में तैनात महिला पुलिसकर्मी उत्तर प्रदेश वामा सारथी फाउंडेशन में कार्यरत पुलिसकर्मियों की पत्नियां के साथ मिलकर पुलिसकर्मियों व गरीबों के लिए मॉस्क तैयार करेंगी। पुलिस लाइन में नर्सरी का भी उद्धाटन के साथ पुलिसकर्मियों की सुविधा के लिए दो वाशिंग मशीनें भी लगवाई गई हैं। इसके अलावा पुलिसकर्मियों को योगाभ्यास भी कराया गया।

एसपी संजीव सुमन ने बताया कि कोरोना जैसी महामारी से लड़ने के लिए पुलिस लाइन में महिला कल्याण केंद्र की स्थापना की गई है। केंद्र में पांच सिलाई मशीनों को लगवाया गया है। अावश्यकता पड़ने पर मशीनों की संख्या में बढ़ोत्तरी की जाएगी। केंद्र में तीन महिला पुलिसकर्मियों की तैनाती कर दी गई है। महिला पुलिस कर्मी उत्तर प्रदेश वामा फाउंडेशन में काम करने वाली पुलिस की पत्नियों के सहयोग से पुलिसकर्मियों व गरीबों को कोरोना से बचाव के लिए मॉस्क तैयार करेंगी। गरीबों को मॉस्क निशुल्क ही वितरित किया जाएगा। जिससे कोरोना से लड़ाई लड़ने में अाम लोगों के साथ पुलिस की भी मदद हो सकेगी।

क्या है वामा सारथी फाउंडेशन

- एसपी ने बताया कि उत्तर प्रदेश पुलिस फैमिली वेलफेयर एसोसिएशन यानी 'वामा सारथी फाउंडेशन' में पुलिस अफसरों व पुलिसकर्मियों की पत्नियां कार्यरत है। डीजीपी एचसी अवस्थी की पत्नी वीणा अवस्थी है वामा सारथी की अध्यक्ष हैं। वहीं लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय की पत्नी नीता पांडेय इसकी सदस्य हैं। यह फाउंडेशन समय समय पर अभियान चालाकर पुलिस हित में कार्य करता रहा है। फिलहाल इस संगठन की कार्यकत्री कोरोना में ड्यूटी दे रहे पुलिसकर्मियों व उनके स्वजन के हित में काम कर रही हैं।

पुलिसकर्मियों को कराया योगाभ्यास

- एसपी ने बताया कि पुलिसकर्मियों की स्वास्थ्य उचित रखने के लिए योगाभ्यास भी कराया गया। इसके अलावा वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव के लिए जागरूक करने के साथ अावश्य दिशा-निर्देश भी दिए गए।

पुलिस लाइन में नर्सरी का उद्धाटन

- एसपी ने बताया कि उत्तर प्रदेश वामा सारथी फाउंडेशन के तत्वाधान में विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर पुलिस लाइन में नर्सरी का उद्धाटन किया गया है। नर्सरी में फलदार व फूलदार पौधों का रोपण किया गया है। नर्सरी की देखरेख माली की व्यवस्था भी की गई है। उन्होंने अन्य लोगों से भी अपने अास पास पौधारोपण कर पर्यावरण हित में सहयोग देने की अपील की है।

पुलिसकर्मियों की सुविधा के लिए लगी वाशिंग मशीनें

- एसपी ने बताया कि कोरोना काल में पुलिसकर्मी निरंतर कार्य कर रहे हैं। पुलिसकर्मियों को संक्रमण से बचाने के लिए पुलिस लाइन में जनसहयोग से दो वाशिंग मशीनें लगवाई गई हैं। इन वाशिंग मशीनों में पुलिसकर्मी अपनी वर्दी व अन्य कपड़े धोकर संक्रमण से बच सकेंगे।

chat bot
आपका साथी