एडीजी के टेस्ट में फेल हुए दारोगा, नहीं खोल पाए शस्त्र

संवाद सहयोगी गढ़मुक्तेश्वर अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजी) ने कोतवाली का निरीक्षण कर पंचाय

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 08:28 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 08:28 PM (IST)
एडीजी के टेस्ट में फेल हुए दारोगा, नहीं खोल पाए शस्त्र
एडीजी के टेस्ट में फेल हुए दारोगा, नहीं खोल पाए शस्त्र

संवाद सहयोगी, गढ़मुक्तेश्वर:

अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजी) ने कोतवाली का निरीक्षण कर पंचायत चुनाव की तैयारी, अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए। निरीक्षण में कोतवाली के दो दारोगा फेल हो गए। वह पिस्टल को खोल और बंद नहीं कर सके।

मेरठ जोन के एडीजी कुमार राजीव सभरवाल सोमवार की दोपहर को कोतवाली में निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने कोविड हेल्प डेस्क पर तैनात पुलिसकर्मियों से थर्मल स्क्रीनिग द्वारा तापमान मापने के विषय में विस्तार से पूछताछ की। इसके उपरांत कार्यालय, कंप्यूटर रूम, बंदीगृह, मालखाना, अभिलेखों का रखरखाव, मेस, बीट रजिस्टर, सीसीटीएनएस, शस्त्रागार, कोतवाली समेत परिसर में साफ-सफाई, बैरकों का रखरखाव, पुलिसकर्मियों के आवास, शौचालय आदि का निरीक्षण किया।

एडीजी ने अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने, हिस्ट्रीशीटरों की निगरानी कराने, लंबित विवेचानाओं को जल्द पूरा कराने, महिला अपराध पर अंकुश लगवाने, पंचायत चुनाव को लेकर गश्त बढ़ाने, शराब तस्करों पर कार्रवाई करने, गणमान्य लोगों से बातचीत करने, कंटेनमेंट जोन में सुरक्षा व्यवस्था बेहतर रखने के निर्देश दिए।

उन्होंने शस्त्रों का निरीक्षण कर उन पर अंकित नंबरों का रजिस्टर से मिलान किया। पुलिसकर्मियों से शस्त्र खुलवाए और बंद कराये, जिसमें दो उपनिरीक्षक अमरनाथ यादव और एमपी शर्मा फेल हो गए।

एडीजी ने बताया कि निरीक्षण के दौरान कोतवाली समेत परिसर की सफाई व्यवस्था समेत अधिकांश चीजें सही पाई गई हैं, परंतु फिर भी उनमें और सुधार करने के साथ ही जनता से सामंजस्य बढ़ाकर सूचना तंत्र को पूरी तरह चाक-चौबंद करने का निर्देश दिया गया है। जो दारोगा पिस्टल नहीं खोल सके उन्हें पुलिस लाइन में प्रशिक्षण दिलाने के निर्देश दिए हैं। एसपी संजीव सुमन, एएसपी सर्वेश कुमार मिश्रा, सीओ पवन कुमार, वरिष्ठ उपनिरीक्षक केपी सिंह, फारेंसिक विभाग के देवराज सिंह समेत अनेक पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी