बच्ची से हैवानियत : ताबड़तोड़ दबिश, दरिदे के गिरेबां से खाकी दूर, जिंदगी की से जंग लड़ रही मासूम

वहीं हर वर्ग के लोगों में पुलिस के खिलाफ आक्रोश पनप रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 Aug 2020 08:15 PM (IST) Updated:Sun, 09 Aug 2020 08:15 PM (IST)
बच्ची से हैवानियत : ताबड़तोड़ दबिश, दरिदे के गिरेबां से खाकी दूर, जिंदगी की से जंग लड़ रही मासूम
बच्ची से हैवानियत : ताबड़तोड़ दबिश, दरिदे के गिरेबां से खाकी दूर, जिंदगी की से जंग लड़ रही मासूम

संवाद सहयोगी, गढ़मुक्तेश्वर : मासूम बच्ची से दरिदगी के मामले में आरोपित की गिरफ्तारी नहीं हो पाना पुलिस के लिए सिरदर्द बनता जा रहा है। मामले में पुलिस ने रविवार को भी गढ़मुक्तेश्वर और गजरौला क्षेत्र में आरोपित की तलाश में ताबड़तोड़ दबिश दी और दो दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की, लेकिन मुख्य आरोपित को पुलिस अभी भी पकड़ नहीं पाई है। हालांकि, पुलिस अफसर दावा कर रहे हैं कि आरोपित के बारे में अहम सुराग मिल गए हैं। जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा। वहीं हर वर्ग के लोगों में पुलिस के खिलाफ आक्रोश पनप रहा है।

गढ़ खादर क्षेत्र के एक गांव की निवासी छह वर्षीय मासूम पीड़ित बच्ची मेरठ मेडिकल कॉलेज में जिदगी के लिए संघर्ष कर रही है, जिसे इस हाल में पहुंचाने वाला दरिदा पुलिस की नाकामी के चलते अब भी पकड़ से दूर है। शनिवार शाम पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन ने गढ़मुक्तेश्वर में डेरा डाला। वह देर रात तक आरोपित की तलाश में जुटी टीमों को दिशा-निर्देश देते रहे। पुलिस की टीमों ने शक के आधार पर दो दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

पुलिस को आरोपित के संबंध में कई अहम सुराग मिले हैं, जो दरिदे के गिरेबां तक उसे ले जाएंगे। सुबूत क्या हैं, अफसर अभी यह नहीं खोल रहे हैं। उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही दरिदा उनकी गिरफ्त में होगा और वह उसे सख्त से सख्त सजा दिलाकर बच्ची को न्याय दिलाएंगे।

वहीं घटना का पर्दाफाश करने के लिए कोतवाली क्षेत्र में भारी-भरकम पुलिस बल तैनात कर दिया है, ताकि लोगों में आक्रोश व्याप्त न हो। कोतवाली परिसर किसी छावनी से कम दिखाई नहीं पड़ रहा है। रविवार को सत्ता और विपक्ष के नेताओं ने पीड़िता के गांव और मेरठ में पीड़ित परिवार से मिलकर आर्थिक समेत हर तरह से मदद का आश्वासन दिया। हालांकि चौथे दिन भी कोई गिरफ्तारी न होने से क्षेत्र के लोगों में आक्रोश पनप रहा है, जो पुलिस अफसरों के लिए सिरदर्द बनता जा रहा है। वहीं बच्ची की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। मेरठ में चिकित्सकों के मुताबिक बच्ची का एक और ऑपरेशन किया जाएगा। वहीं राजनीतिक दलों के नेता कानून व्यवस्था को लेकर मौजूदा सरकार पर हमलावर हो रहे हैं। समाजवादी पार्टी की ओर से पूर्व मंत्री मदन चौहान, बसपा के सांसद कुंवर दानिश अली और कांग्रेस के जिलाध्यक्ष मिथुन त्यागी ने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं।

ग्राम प्रधान से पुलिस ने की पूछताछ

गढ़ क्षेत्र में एक छह साल की बच्ची से दुष्कर्म करने के मामले में जनपद की पुलिस टीम ने अमरोहा जनपद के गजरौला क्षेत्र के तीन गांवों में दबिश दीं। इस दौरान उन्होंने एक प्रधान से कई घंटे तक पूछताछ की। हालांकि प्रधान के मोबाइल की कॉल डिटेल खंगालने के बाद उन्हें छोड़ दिया गया।

छह साल की मासूम बच्ची से दुष्कर्म के मामले का पर्दाफाश करने के लिए गठित टीमें दिन-रात दबिश दे रही हैं। टीमें हर उस संभावित स्थान पर जा रही हैं, जहां आरोपित के होने सूचना मिल रही है। हालांकि, पूरे मामले में कुछ अहम सुराग हाथ लगे हैं। जिसकी मदद से आरोपित को गिरफ्तार किया जाएगा। जिसके बाद उसे सख्त से सख्त सजा दिलाई जाएगी।

सर्वेश मिश्रा, अपर पुलिस अधीक्षक

chat bot
आपका साथी