कोरोना पॉजिटिव के अंतिम यात्रा सैकड़ों पर भारी

नगर के मोहल्ला निवासी एक वृद्ध की अंतिम यात्रा में जाना लोगों पर भारी पड़ गया है। क्योंकि मृत्यु के बाद वृद्ध की जांच रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि हुई है। अंतिम यात्रा में बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। मामला संज्ञान में आने के बाद लोगों में भय का माहौल है। वहीं अधिकारियों में भी हड़कंप मचा हुआ है। स्वास्थ्य विभाग की टीम वृद्ध के सगे संबंधियों समेत अंतिम यात्रा में शामिल लोगों

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 07:55 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 07:55 PM (IST)
कोरोना पॉजिटिव के अंतिम यात्रा सैकड़ों पर भारी
कोरोना पॉजिटिव के अंतिम यात्रा सैकड़ों पर भारी

जागरण संवाददाता, हापुड़

नगर के मोहल्ला निवासी एक वृद्ध की अंतिम यात्रा में जाना लोगों पर भारी पड़ गया है, क्योंकि मृत्यु के बाद वृद्ध की जांच रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि हुई है। अंतिम यात्रा में बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। मामला संज्ञान में आने के बाद लोगों में भय का माहौल है। वहीं अधिकारियों में भी हड़कंप मचा हुआ है। स्वास्थ्य विभाग की टीम वृद्ध के सगे संबंधियों समेत अंतिम यात्रा में शामिल लोगों की तलाश करने में जुटी हुई है। टीमों ने बुधवार को तीस से अधिक लोगों को खोजकर उनके सैंपल एकत्र किए गए हैं।

नगर के मोहल्ला गोल मार्केट निवासी एक 70 वर्षीय बुजुर्ग के सैंपल की जांच रिपोर्ट में सोमवार देर को कोरोना की पुष्टि हुई थी, हालांकि जांच रिपोर्ट आने से पहले ही वृद्ध की मौत हो गई। स्वजन ने वृद्ध का विधि विधान से अंतिम संस्कार भी कर दिया। उनके अंतिम संस्कार में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए थे। कोरोना की पुष्टि होने की सूचना पर अंतिम यात्रा में शामिल होने वाले लोगों में हड़कंप मच गया। वहीं अंजान बनकर बैठे अधिकारियों को सूचना मिलते ही आनन फानन में अंतिम यात्रा में शामिल होने वाले लोगों की तलाश कराने में जुट गए।

बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गोल मार्केट में जाकर संपर्क में आए लोगों की तलाश की। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 30 से अधिक लोगों के सैंपल एकत्र कर जांच को लैब भेजे। साथ ही सैंपल लिए गए व्यक्तियों को होम क्वारंटाइन करा दिया गया है। वहीं वृद्ध के स्वजन से भी पूछताछ तक उनकी ट्रैवल हिस्ट्री भी खंगाली जा रही है। इस दौरान कुछ लोगों ने खुद भी अपने सैंपल टीमों को जांच के लिए दिए हैं।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. रेखा शर्मा ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव मृतक वृद्ध के संपर्क में आने वाले लोगों की लगातार तलाश की जा रही है, जो लोग उनके संपर्क में आए हैं उनसे उन्होंने खुद आकर जांच कराने की अपील की है।

chat bot
आपका साथी