लोन दिलाने का झांसा देकर डेढ़ सौ महिलाओं से लाखों रुपये ठगे

संवाद सहयोगी पिलखुवा लोन के रूप में 35 हजार रुपये दिलाने के नाम पर एक शातिर ने शहर

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Dec 2020 05:58 PM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2020 05:58 PM (IST)
लोन दिलाने का झांसा देकर डेढ़ सौ महिलाओं से लाखों रुपये ठगे
लोन दिलाने का झांसा देकर डेढ़ सौ महिलाओं से लाखों रुपये ठगे

संवाद सहयोगी, पिलखुवा:

लोन के रूप में 35 हजार रुपये दिलाने के नाम पर एक शातिर ने शहर की लगभग डेढ़ सौ महिलाओं से लाखों रुपये हड़प लिए और फरार हो गया। शातिर ने अपने को एक फाइनेंस कंपनी का एजेंट बताते हुए महिलाओं को गुमराह किया और लोन पास कराने के नाम पर प्रत्येक महिला से साढ़े तेरह सौ रुपये लिए गए थे। मंगलवार को पीड़ित महिलाओं ने कोतवाली पर पहुंचकर हंगामा किया। युवक के खिलाफ संयुक्त देकर कार्रवाई की मांग की गई है।

गढ़ी मोहल्ला नई आबादी निवासी रजनी देवी ने बताया कि पिछले दिनों मोहन नगर कालोनी में एक युवक किराए के मकान में आकर रहने लगा था। युवक ने अपने को एक फाईनेंस कंपनी से जुड़ा बताया। युवक ने बताया कि उनकी कंपनी गृहणी महिलाओं को रोजगार के लिए लोन के रूप में 35 हजार रुपये देती है। यह धनराशि किस्त के माध्यम से चुकता की जाएगी। युवक ने लगभग एक सप्ताह में करीब डेढ़ सौ महिलाओं को अपने झांसे में लिया। बाद में युवक ने लोन पास कराने के नाम पर महिलाओं से रुपये मांगे। प्रत्येक महिला से साढ़े तेरह सौ रुपये लिए गए। महिलाओं ने बताया कि दो दिन पूर्व युवक महिलाओं से लिए गए रुपये लेकर फरार हो गया है। सूचना पर थाना प्रभारी निरीक्षक नरेश कुमार सिंह ने पहुंचकर महिलाओं को शांत कराया।

थाना प्रभारी निरीक्षक नरेश कुमार सिंह ने बताया कि महिलाओं की तरफ से संयुक्त तहरीर दी गई है, जिसके आधार पर जांच कर आरोपित युवक की तलाश चल रही है। आरोपित को शीघ्र गिरफ्तार कर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी