बहनों के उत्साहित कदमों को नहीं रोक पाया कोराना

संवाद सहयोगी पिलखुवा कोरोना संकट काल में सभी खुशियां सीमित दायरे में हैं लेकिन बहनों

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 Aug 2020 08:52 PM (IST) Updated:Mon, 03 Aug 2020 08:52 PM (IST)
बहनों के उत्साहित कदमों को नहीं रोक पाया कोराना
बहनों के उत्साहित कदमों को नहीं रोक पाया कोराना

संवाद सहयोगी, पिलखुवा:

कोरोना संकट काल में सभी खुशियां सीमित दायरे में हैं, लेकिन बहनों के उत्साहित कदमों में कोरोना नहीं रोक पाया। उत्साह के साथ बहनों ने भाइयों को राखी बांधी, बदले में भाई द्वारा उसकी रक्षा करने का संकल्प लिया और गिफ्ट के दौर नकदी दी गई। दूसरी ओर, सड़कों पर उमड़ी आवाजाही के चलते जाम के हालात बने रहे। वाहन सड़क पर रेंगते नजर आए। बाजारों में भीड़ भाड़ के चलते दुकानदारों के चेहरे खुशी से खिल उठे। मिष्ठान की दुकानों पर जबरदस्त भीड़ देखने को मिली। बच्चों ने जमकर पतंगबाजी की। दिनभर आसमान में पतंगों के पेच लड़ते रहे।

विगत मार्च माह से लोग कोरोना संकट काल में जी रहे हैं। हालांकि अभी भी कोरोना पीछा नहीं छोड़ रहा है, लेकिन, कोरोना को हराने के लिए अब लोगों ने कोरोना के साथ ही जीने का मन लिया हैं। यहीं कारण है कि रक्षाबंधन पर्व धूमधाम से मनाया गया।

सोमवार को सुबह से ही पर्व को लेकर शहर में चारों ओर खुशी का माहौल देखने को मिला। बहनों ने अपने भाइयों के राखी बांधकर उनकी लंबी उम्र और तरक्की की कामना की। विवाहित बहनों के ससुराल से मायके जाने के चलते सड़क पर वाहनों की जबरदस्त भीड़ देखने को मिली। राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित छिजारसी टोल प्लाजा पर वाहनों की संख्या में इजाफा होने के कारण कैशलेन में जाम लगा रहा। रेलवे रोड, गांधी बाजार, जवाहर बाजार, बाजार बजाजा आदि कॉलोनियों में मिष्ठान की दुकानों पर लोगों की बड़ी संख्या में भीड़ देखने को मिली। बाजारों में भीड़ रही। दुकानदारी जमकर होने से दुकानदारों के चेहरों पर मुस्कान देखने को मिली।

थाना प्रभारी निरीक्षक महावीर सिंह चौहान ने बताया कि त्योहार को लेकर बाजारों में उमड़ी भीड़ के मद्देनजर दिन भर पुलिस का गश्त रहा है। सादा लिबास में भी पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई। दिन भर किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली हैं। त्योहार शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ है।

धौलाना संवाद सहयोगी के अनुसार भाई बहन के अटूट प्रेम का प्रतीक रक्षा बंधन का त्यौहार क्षेत्र में धूमधाम से मनाया गया। युवाओं में इसके प्रति अधिक उत्साह दिखा। सुबह से ही बहनों का आना शुरू हो गया। इसके साथ ही स्थानीय लोग भी अपनी पत्नियों को उनके मायके ले जाते नजर आए। बहनों ने भाइयों की कलाई पर प्रेम का धागा बांधकर रक्षा का संकल्प लिया। भाइयों ने भी अपनी समर्थ के अनुसार उपहार दिए।

गढ़मुक्तेश्वर संवाद सहयोगी के अनुसार कोरोना संक्रमण बीमारी के बीच सोमवार को क्षेत्र में रक्षाबंधन का त्योहार सादगी से मनाया गया। बहनों ने भाइयों के कलाई पर रक्षासूत्र बांधकर रक्षा का संकल्प दिलाया। सुबह से ही भाई बहनों के घर जाने के लिए निकल पड़े।

बाजार में भी लोगों की मिठाई की दुकानों पर भीड़ देखने को मिली। इस बार कोरोना संक्रमण होने के कारण कई भाइयों को उनकी बहनों के द्वारा डाक से राखी भेजी, जिसको पाकर भाई काफी उत्साहित दिखाई दिए।

-----------

वाहनों की कमी से हुई दिक्कत

03एचपीआर-12

संवाद सहयोगी,गढ़मुक्तेश्वर

कोरोना वायरस के बीच सोमवार को रक्षा बंधन के पर्व पर भाइयों के घर जाने के लिए बहनों को वाहनों की कमी का सामना करना पड़ा। अधिकांश महिलाओं को बसों और डग्गामर वाहनों के पायदान पर खड़े होकर सफर करना पड़ा।

सोमवार को रोडवेज बसों में भी काफी भीड़ रही। आलम यह था कि जैसे ही कोई बस आकर रुकती थी। लोग दौड़ पड़ते थे। सीट घेरने के लिए युवा तो खिड़की से बस के अंदर दाखिल हो जाते हैं।

chat bot
आपका साथी