किसान टैक्टर रैली: किसानों को समझाने के लिए गांव-गांव घूम रहे पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी

जागरण संवाददाता हापुड़ कृषि कानूनों के विरोध में 26 जनवरी को किसान दिल्ली में ट्रैक्टर

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 08:23 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 08:23 PM (IST)
किसान टैक्टर रैली: किसानों को समझाने के लिए गांव-गांव घूम रहे पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी
किसान टैक्टर रैली: किसानों को समझाने के लिए गांव-गांव घूम रहे पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी

जागरण संवाददाता, हापुड़: कृषि कानूनों के विरोध में 26 जनवरी को किसान दिल्ली में ट्रैक्टर रैली निकालेंगे। जनपद से ट्रैक्टर रैली में शामिल होने के लिए किसानों का जत्था दिल्ली के लिए रवाना होगा। ऐसे में पुलिस प्रशासनिक अधिकारी गांव-गांव पहुंचकर किसानों से वार्तालाप कर रहे हैं। आंदोलन में शामिल होने वाले अंदोलनकारी किसानों को चिह्नित किया जा रहा है। किसान नेताओं की सूची तैयार की जा रही है। किसानों को ट्रैक्टर रैली में शामिल न होने के लिए समझाया जा रहा है।

शासन से मिले दिशा-निर्देशों के अनुक्रम में पुलिस व राजस्व विभाग की टीमें गांव-गांव में पहुंचकर किसानों को ट्रैक्टर रैली में शामिल न होने के लिए समझा रही हैं। रविवार को एडीएम जयनाथ यादव व एएसपी सर्वेश कुमार मिश्रा पुलिस बल के साथ जनपद के गांव खेड़ा, लोधीपुर, ददायरा, लुखराड़ा व ददायरा समेत कई गावों में पहुंचे। जहां अधिकारियों ने बैठक के दौरान किसान संगठनों से जुड़े नेताओं व किसानों के साथ संवाद स्थापित कर उन्हें ट्रैक्टर रैली में शामिल न होने के लिए समझाया। किसान अंदोलन में शामिल होने वाले किसानों को चिह्नित किया। प्रमुख किसान नेताओं की सूची तैयार भी तैयार की गई।

इसके अलावा अपने-अपने क्षेत्रों में सीओ व थाना प्रभारी ने भी किसानों के साथ बैठक की। एसपी नीरज कुमार जादौन ने बताया कि प्रमुख किसान नेताओं के गावों में पहुंचकर भी पुलिस बैठक का आयोजन करेंगी। किसान आंदोलन से जुड़े इनपुट जुटाने के लिए खुफिया तंत्र पल-पल की अपडेट जुटाने में जुटा है। एलआइयू से लेकर अन्य गोपनीय टीमेंआंदोलन के संबंध में इनपुट जुटा रही हैं।

-----

26 जनवरी को जनपद में पुख्ता रहेगी बैरीकेडिग व्यवस्था

- किसानों को रोकने के लिए 26 जनवरी को ब्रजघाट गंगा पुल, पलवाड़ा मोड़, गढ़मुक्तेश्वर टोल प्लाजा, थाना सिभावली, थाना बाबूगढ़, थाना हाफिजपुर के सोना पेट्रोल पंप, पिलखुवा के छिजारसी, सिरोधन बार्डर व खरखौदा बार्डर पर पुख्ता बैरीकेडिग रहेगी। किसानों के जल्थे को रोकने के लिए पुलिस बल के साथ पीएसी के जवानों को तैनात किया गया है। सर्किलवार सीओ व थाना प्रभारियों की तैनाती सुनिश्चित कर दी है। किसानों को शांतिपूर्वक समझाकर दिल्ली की ओर जाने से रोका जाएगा। पुलिस को सख्त हिदायत दी गई है कि किसानों से अभद्रता व अनैतिक व्यवहार किसी भी हालत में नहीं किया जाए।

chat bot
आपका साथी