मेला स्थल का अफसरों ने किया निरीक्षण

26एचपीआर-4 संवाद सहयोगी गढ़मुक्तेश्वर कोरोना महामारी के कारण इस बार कार्तिक मेले का अ

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 06:29 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 06:29 PM (IST)
मेला स्थल का अफसरों ने किया निरीक्षण
मेला स्थल का अफसरों ने किया निरीक्षण

26एचपीआर-4

संवाद सहयोगी, गढ़मुक्तेश्वर

कोरोना महामारी के कारण इस बार कार्तिक मेले का आयोजन नहीं होगा, जिसके चलते श्रद्धालुओं को गंगा किनारे पहुंचने से रोकने को एंट्री वाले सभी रास्तों पर बैरिकेडिग कराई जाएगी। आसपास के जनपदों से भी श्रद्धालुओं की रोकथाम को सहयोग लिया जाएगा। उत्तरी भारत में मिनी कुंभ के रूप में विख्यात गढ़ खादर का पौराणिक कार्तिक पूर्णिमा गंगा स्नान मेला इस बार कोरोना महामारी की भेंट चढ़ गया है। मेला न लगने के कारण दिवंगतों की आत्मा शांति को दीपदान और पूर्णिमा पर गंगा में डुबकी लगाने आने वाले लाखों श्रद्धालुओं को गंगा किनारे पहुंचने से रोकना पुलिस-प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती रहेगा।

सोमवार को एसडीएम विजय वर्धन तोमर, सीओ पवन कुमार, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक मुकेश कुमार और वरिष्ठ उपनिरीक्षक कुशलपाल सिंह ने सोमवार को गंगा किनारे समेत उससे जुड़े सभी संपर्क मार्गों का दौरा कर वहां की भौगोलिक स्थिति का बारीकी से जायजा लिया। एसडीएम ने बताया कि कोरोना संक्रमण के मद्देनजर शासन स्तर से कार्तिक मेले के आयोजन पर रोक लगी हुई है, इसलिए श्रद्धालुओं को किसी भी दशा में गंगा किनारे पर नहीं पहुंचने दिया जाएगा।

------------

--एंट्री वाले सभी रास्तों पर होगी बैरिकेडिग

एसडीएम विजय वर्धन तोमर ने बताया कि श्रद्धालुओं को गंगा किनारे पर पहुंचने से रोकने को सभी संपर्क मार्गों को चिन्हित कर लिया गया है, जिन पर बैरिकेडिग कराने के साथ ही वहां हर समय पुलिस भी तैनात रहेगी। उन्होंने बताया कि मेलावधि के दौरान आसपास के जनपद मेरठ, गाजियाबाद, बुलंदशहर, नोएडा के पुलिस-प्रशासन से भी सहयोग लिया जाएगा, ताकि वहां से आने वाले श्रद्धालुओं को पुलिस रास्ते में ही रोककर मेला स्थल तक न पहुंचने दे।

chat bot
आपका साथी