किसान-मजदूर संगठन की बैठक में प्रमुखता से उठाए गए मुद्दे

संवाद सहयोगी धौलाना किसान मजदूर संगठन के पदाधिकारियों की मंगलवार को पिलखुवा-धौलाना मार्ग

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 09:05 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 09:05 PM (IST)
किसान-मजदूर संगठन की बैठक में प्रमुखता से उठाए गए मुद्दे
किसान-मजदूर संगठन की बैठक में प्रमुखता से उठाए गए मुद्दे

संवाद सहयोगी, धौलाना:

किसान मजदूर संगठन के पदाधिकारियों की मंगलवार को पिलखुवा-धौलाना मार्ग पर संगठन कार्यालय में बैठक हुई, जिसमें किसानों से जुड़े मुद्दों को प्रमुखता से उठाया गया और मांगों से जुड़ा ज्ञापन तहसीलदार संजय सिंह को सौंपा गया है। मांग पूरी नहीं होने पर तीस जून को जिला मुख्यालय पर धरना देने की चेतावनी दी गई है।

संगठन के प्रदेश महासचिव ब्रहम सिंह राणा ने कहा कि कोरोना काल में हुई मौतों का सही आंकलन कराकर सरकार द्वारा उचित व्यवस्था की जाए। किसानों का बिजली बिल माफ किया जाए। किसान-मजदूर का सरकारी कर्ज माफ और स्कूलों की फीस माफ कर राहत दी जाए। कोरोना काल के कारण सरकारी नौकरियों में हुई ओवर ऐज में कम से कम दो वर्ष की उम्र में छूट दिलाई जाए। सरकारी गेहूं खरीद केंद्रों पर सुचारु रूप से सभी किसानो का गेहूं खरीदा जाए। टूटे पडे सभी लिक मार्गों को दोबारा से बनवाने, महामारी को दुर्घटना बीमा योजना में शामिल करने, स्थानीय लोगों को रोजगार दिलाने एवं सरकार द्वारा किसानों के लिए भवन बनवाने की मांग रखी।

पिछले दिनों एक मजदूर की ई-रिक्शा चोरी होने के मामले में कार्रवाई न होने पर थाना प्रभारी निरीक्षक धर्मेंद्र सिंह को बैठक में बुलाया गया। थाना प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि मामले में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। जल्द ही चोर को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। संगठन के जिलाध्यक्ष उपाध्यक्ष शिवकुमार सिंह, राजपूत समाज एकता संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल राजपूत, प्रेमपाल सिंह तोमर, राहुल, धर्मपाल सिंह ,वकील अहमद, शिव कुमार सिंह, जितेंद्र सिंह ,महेश तोमर ,मनोज शर्मा, धर्मपाल, महेंद्र दिनेश राणा, शीशपाल सिंह, विश्व विजय, सुनील आडवाणी ,मास्टर अनिल राणा, गजेंद्र तोमर, अजय कुमार भाटियाना आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी