गंगा एक्सप्रेस वे निर्माण को लेकर तेज हुई कवायद

संवाद सहयोगी गढ़मुक्तेश्वर गंगा एक्सप्रेस वे निर्माण की कवायद बहुत जल्द प्रारंभ होनी है जिसको

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 09:14 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 09:14 PM (IST)
गंगा एक्सप्रेस वे निर्माण को लेकर तेज हुई कवायद
गंगा एक्सप्रेस वे निर्माण को लेकर तेज हुई कवायद

संवाद सहयोगी, गढ़मुक्तेश्वर

गंगा एक्सप्रेस वे निर्माण की कवायद बहुत जल्द प्रारंभ होनी है, जिसको लेकर यूपीडा की तकनीकी समिति के सदस्यों प्रस्तावित रूट का निरीक्षण कर स्थिति का जायजा लिया।

मेरठ से प्रयागराज तक प्रदेश सरकार गंगा एक्सप्रेस का निर्माण करा रही है, जो मुख्यमंत्री योगी की महत्वाकांक्षी योजनाओं में शामिल है। इस एक्सप्रेस -वे का निर्माण होने पर मेरठ से प्रयागराज आने जाने के दौरान रास्तों में मिलने वाले जाम की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा, जबकि मुसाफिरों के समय औैर पैसे की बचत भी होगी। एक्सप्रेस वे जनपद हापुड़ में जिन गांवों की सीमा से होकर निकलेगा, उनमें गढ़ तहसील क्षेत्र के बाइस गांव शामिल हैं। जिनकी सैकड़ों बीघा भूमि प्रशासनिक स्तर से अधिग्रहित कर संबंधित किसानों से बैनामे कराए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने इस एक्सप्रेस वे का निर्माण जल्द से जल्द कराने का कड़ा निर्देश दिया हुआ है, जिसके चलते कार्यदायी संस्था यूपीडा निर्माण से जुड़ी प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिए जरूरी औपचारिकता पूरी करने में जुट गई है।

यूपीडा की तकनीकी समिति के सदस्य रोशन कुमार, केशव सिंह शनिवार को नायब तहसीलदार नितिन कुमार, कानूनगो लीलू सिंह, लेखपाल आलोक यादव को साथ लेकर बहादुरगढ़ क्षेत्र में पहुंचे, जहां गंगा एक्सप्रेस वे से जुड़े रूट का निरीक्षण कर स्थिति का जायजा लिया गया। नायब तहसीलदार नितिन कुमार ने बताया कि प्रदेश शासन उक्त एक्सप्रेस वे का निर्माण कार्य जल्द से जल्द प्रारंभ कराने का प्रयास कर रहा है, जिसके तहत कार्यदायी संस्था की तकनीकी समिति के सदस्यों ने स्थिति का निरीक्षण किया है।

chat bot
आपका साथी